देश में कोरोना का खौफनाक रूप, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड 50 हज़ार नए केस
देश में कोरोना का खौफनाक रूप, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड 50 हज़ार नए केस
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना का प्रकोप जारी है. हर दिन के साथ संक्रमण के केस बढ़ते जा रहे हैं. देश में संक्रमितों की तादाद अब दस लाख के पार पहुंच चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में अबतक 12 लाख 87 हजार 945 लोग कोरोना का शिकार हो चुके हैं. इनमें से 30,601 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 8 लाख 17 हजार 208 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 49 हजार 310 नए केस दर्ज किए गए हैं और 740 मौतें हुईं हैं.

कोरोना संक्रमितों की तादाद के हिसाब से भारत विश्व का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे अधिक प्रभावित भारत है. किन्तु यदि प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर है. भारत से अधिक केस अमेरिका (4,169,172), ब्राजील (2,289,951) में हैं. देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी विश्व में तीसरे स्थान पर बनी हुई है.

अमेरिका अभी भी कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देशों की लिस्ट में शीर्ष पर बना हुआ है. यहां अबतक 41.69 लाख से अधिक लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं, जबकि एक लाख 47 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 68 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 1,117 लोगों की मौत हुई. वहीं ब्राजील में भी कोरोना का कहर जारी है. ब्राजील में संक्रमण के मामले 22 लाख 89 हजार से अधिक हो चुके हैं, जबकि 84 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं.

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

लखनऊ विश्वविद्यालय : फाइनल ईयर के छात्रों को देनी होगी एमसीक्यू बेस्ड परीक्षा

अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -