धीमी पड़ी कोरोना की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में आए 46 हज़ार नए केस
धीमी पड़ी कोरोना की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में आए 46 हज़ार नए केस
Share:

नई दिल्ली: भारत में एक दिन में कोरोना से मौत की संख्या 600 से कम हो गई है, किन्तु फिर भी ये संख्या दुनिया में सबसे अधिक है. पिछले 24 घंटे में 46,790 नए कोरोना मामले सामने आए हैं और 587 कोरोना मरीजों ने अपनी जान गंवाई है. देश में रिकवर होने वाले मरीजों की तादाद भी नए मामलों से अधिक आ रही है. बीते दिन 69,720 मरीज स्वस्थ हो गए.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 75 लाख 97 हजार तक पहुंच चुकी है. इनमें से एक लाख 15 हजार 197 मरीजों की जान जा चुकी है. वहीं रिकवरी मामलों की तादाद 67 लाख 33 हजार तक पहुंच गई है और सक्रीय मामलों की तादाद घटकर 7 लाख 48 हजार पर आ गई है. संक्रमण के सक्रीय मामलों की संख्या की तुलना में रिकवर हुए लोगों की तादाद आठ गुना ज्यादा है. महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के सक्रीय मामले, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का फीसद सबसे ज्यादा है. ICMR के अनुसार, 19 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के कुल 9 करोड़ 61 लाख नमूने टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 10 लाख सैंपल की टेस्टिंग कल की गई. पॉजिटिविटी रेट लगभग सात फीसदी है.

देश के सक्रीय मामले 6 सप्ताह के बाद 8 लाख से नीचे आ गए हैं. 22 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में 20,000 से कम सक्रीय मामले हैं. केवल केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में 50,000 से ज्यादा सक्रीय मामले दर्ज हो रहे हैं.

मिज़ो रेजिमेंट बांग्लादेश के साथ सीमाओं की रक्षा के लिए मिजोरम ने की सांसद की मांग

एफपीआई में भारतीय शेयरों में आई तेजी

पेटीएम द्वारा 2 मिलियन क्रेडिट कार्ड किए जाएंगे जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -