देश में 53 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में 1247 की मौत

Sep 19 2020 10:33 AM
देश में 53 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में 1247 की मौत

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी के मामले निरंतर बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के अब तक के सबसे अधिक 93 हजार 337 नए केस दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा 1247 लोगों की जान गई है। इसी के साथ भारत में अब तक संक्रमितों की तादाद 53 लाख के पार पहुंच गई है, जबकि कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा भी 85,619 हो गया है।

परेशान करने वाली बात यह है कि भारत में अब भी सक्रीय मामले 10 लाख 13 हजार बने हुए हैं। फिलहाल भारत के लिए एक राहत देने वाली खबर यह है कि अब तक कुल मरीजों में से लगभग 79 फीसदी यानी 42 लाख से अधिक अस्पताल से स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। पिछले 24 घंटे में ही 95 हजार से अधिक मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं, जो कि नए संक्रमितों की संख्या से भी अधिक है। कोरोना के बढ़ते मरीजों के कारण कई राज्यों में क्वारंटाइन सेंटरों के भरने तक की नौबत आन पड़ी है। 

जिसके चलते भर्ती मरीजों को सुविधाओं की कमी के साथ अकेलेपन तक का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि स्वास्थ्यकर्मी न तो पीड़ितों को परिवार वालों से मिलने दे रहे हैं और न ही उन्हें बाहर से किसी सुविधा का लाभ लेने दिया जा रहा है। इस बीच राजस्थान सरकार मरीजों की इसी समस्या के निपटारे के लिए अब उन्हें परिवार से मिलने की इजाजत देने पर विचार कर रही है। इतना ही नहीं मरीज घर का भोजन भी परिवार से ही ले सकेंगे।

कुलभूषण जाधव को नहीं मिलेगा बाहर का वकील, पाक ने ठुकराई भारत की मांग

आतंक पर NIA का बड़ा एक्शन, बंगाल-केरल से अलकायदा मॉड्यूल के कई सदस्य गिरफ्तार

डीज़ल की कीमतों में आज फिर हुई कटौती, पेट्रोल के भाव स्थिर