देश में 74 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, अब तक 65 लाख से अधिक मरीज हुए रिकवर

Oct 18 2020 11:15 AM
देश में 74 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, अब तक 65 लाख से अधिक मरीज हुए रिकवर

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस मरीजों की कुल संख्या 74 लाख के पार पहुंच गई है. देश में कोरोना रिकवरी दर तेजी से बढ़ने के साथ  सक्रीय मामलों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक 65 लाख से संक्रमित मरीज कोरोना  को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. जिसके साथ ही कोरोना से स्वस्थ होने वालों की दर 88 फीसद हो गई है. 

भारत में अब कोरोना के सक्रीय मामलों की संख्या 80 हजार से कम है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के 74 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 65 लाख से अधिक मरीज रिकवर कर चुके हैं. जबकि अब तक कुल 1,14,031 लोग कोरोना का कारण जान गँवा चुके हैं. 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत ने अपनी कोरोना टेस्टिंग की क्षमता को जनवरी में एक से बढ़ाकर वर्तमान में 9.32 करोड़ से ज्यादा कर दिया है. हाई टेस्टिंग के कारण पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आई है. इस समय पॉजिटिविटी रेट 8% से नीचे आ गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 61,871 नए केस दर्ज किए गए हैं. जबकि 1033 मरीजों की जान गई है. 

पवन सिंह और अक्षरा सिंह के गाने ने तोड़े रिकॉर्ड, ताबड़तोड़ हो रहा है वायरल

पेटीएम यूजर्स के लिए बुरी खबर, अब क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा जोड़ने पर देना होगा अलग शुल्क

जानिए क्या है आज पेट्रोल-डीजल के नए रेट्स