देश में बेकाबू हुआ कोरोना, 51 लाख के पार पहुंचे कुल मामले, 83 हज़ार से अधिक मौतें

Sep 17 2020 10:00 AM
देश में बेकाबू हुआ कोरोना, 51 लाख के पार पहुंचे कुल मामले, 83 हज़ार से अधिक मौतें

नई दिल्ली: कोरोना महामारी देश के हर राज्य में पांव पसर चुकी है, जिसके चलते शासन-प्रशासन के साथ आम आदमी की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं. अब पूरे देश में कोरोना मामलों का आंकड़ा 51 लाख के पार पहुँच चुका है. इसका सबसे अधिक असर स्वास्थ्य सेवाओं पर दिखने लगा है. कई शहरों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी बताई जा रही है तो कुछ जगहों पर बेड की किल्लत है.

गुरुवार को सुबह जारी किए गए आँकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 97,894 नए कोरोना केस सामने आए हैं। वहीं 1132 लोगों की मौत दर्ज की गई है। इसके साथ ही देश में कुल कोरोना मामलों की संख्या 51,18,254 हो गए हैं। वहीं अब तक कुल 83,198 लोगों ने कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवाई है।  अभी देश में 10,09,976 कोरोना केस सक्रिय हैं, जिनका उपचार चल रहा है। वहीं, 40,25,080 लोग इस महामारी को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। 

आपको बता दें कि देश में कोरोना महामारी बेकाबू होती जा रही है. इन दिनों हर दिन 90 हजार से अधिक लोग एक दिन में संक्रमित हो रहे हैं. मरने वालों का आंकड़ा भी एक दिन में 1 हजार से नीचे नहीं आ रहा है. वहीं, ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेड्स की कमी ने सरकार की परेशानी को और बढ़ा दिया है। ऑक्सीजन की कमी की वजह से भी लोगों की जान जा रही है, ऐसा एक केस महाराष्ट्र से दर्ज किया गया था।  जहां हिंगोली जिले के संजय अंभोरे की ऑक्सीजन के आभाव में मौत हो गई थी। 

केंद्र सरकार ने पिछले 3 सालों में ब्लॉक किए 7819 वेबसाइट पेज और अकाउंट, संसद में बताई ये वजह

आम आदमी को मिली बड़ी राहत, पेट्रोल-डीज़ल के दामों में भारी कटौती

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस तरह मनाया जश्न