हर एक मिनिट में 1 मौत, पिछले 24 घंटों में सामने आए 'कोरोना' के दहला देने वाले आंकड़े

नई दिल्ली: भारत सहित पूरी दुनिया के 180 से अधिक मुल्कों में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है. अब तक 2.87 करोड़ से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना 9.20 लाख से अधिक लोगों की जिंदगी छीन चुका है. भारत में भी प्रति दिन तेजी से कोरोना वायरस के केस बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 48,46,427  हो गई है. 

रविवार की सुबह से लेकर सोमवार की सुबह तक कोरोना के 92,071 नए मामले सामने आए हैं. भारत में कोरोना के मामले जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं, वो शासन-प्रशासन को चिंता में डालने वाले हैं. पिछले 24 घंटों में देश भर में 1136 लोगों ने कोरोना वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवाई है। वहीं 77,512 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं। देशभर में इस वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की तादाद अब 79 हजार 722 हो गई है.

वहीं पूरे देश में अब तक कोरोना से 37 लाख 80 हजार 108 लोग रिकवर भी कर चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, अभी देश में 9 लाख 86 हजार 598 मरीजों का इलाज चल रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में 74 फीसद सक्रीय मामले यानी ऐसे मरीज जिनका अभी उपचार चल रहा है वो देश के 9 राज्यों में हैं.

कोरोना ने मचाया इस देश में हाहाकार, प्रधानमंत्री ने दूसरी बार लगाया लॉकडाउन

NIELIT के भिन्न पदों पर मिल रहा आवेदन करने का मौका

आम आदमी को राहत, आज पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -