लगातार बढ़ता 'महामारी' का प्रकोप, पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 69 हज़ार नए केस

Aug 14 2020 08:50 AM
लगातार बढ़ता 'महामारी' का प्रकोप, पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 69 हज़ार नए केस

नई दिल्ली: देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 69,612 केस दर्ज किए गए हैं और इसी के साथ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 24,56,073 हो गए हैं. PTI की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटों में 1000 से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हुई है. वहीं, देश में 17 लाख से अधिक कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं.

संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की तादाद में इजाफे से देश में स्वस्थ होने की दर 70.77 फीसद हो गई है. साथ ही देश में संक्रमण से मृत्युदर घट कर 1.96 फीसद हो गई है. वहीं, राम मंदिर ट्रस्ट के 80 वर्षीय अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें इलाज के लिए गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल ले जाया गया है. महंत नृत्य गोपाल दास की गुरुवार को अचानक सेहत बिगड़ गई. सांस लेने में समस्या के बाद एंटीजन टेस्ट में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

महंत नृत्य गोपाल दास मंगलवार की शाम अयोध्या से भगवान कृष्ण के जन्माभिषेक में इस्तेमाल के लिए सरयू नदी का पवित्र जल लेकर मथुरा पहुंचे थे और रात्रि लगभग डेढ़ बजे तक श्रीकृष्ण जन्म महाभिषेक कार्यक्रम में उपस्थित रहे थे. इससे पहले महंत नृत्य गोपाल दास 5 अगस्त को अयोध्या में हुए राम मंदिर के भूमि पूजन में पीएम मोदी के साथ मंच पर उपस्थित थे. पीएम मोदी के अलावा यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी और RSS चीफ मोहन भागवत भी उनके साथ मंच पर मौजूद थे.

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने किया दावा, नवम्बर में निश्चित शेड्यूल पर ही होगा फ़िल्म फेस्टिवल

केंद्रीय आयुष मंत्री को हुआ कोरोना, बोले- मेरे संपर्क में आए लोग करा लें जांच

केरल विमान हादसा: दुर्घटना के बारे में जांच अधिकारी ने बोली यह बात