देश में 46 लाख के पार पहुंचा कोरोना, पिछले 24 घंटों में मिले 97 हज़ार से अधिक नए केस
देश में 46 लाख के पार पहुंचा कोरोना, पिछले 24 घंटों में मिले 97 हज़ार से अधिक नए केस
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है. देश भर में कुल कोरोना संक्रमितों की तादाद 46 लाख के आंकड़े को भी पार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 97550 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो एक दिन में आए नए मामलों का अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. 24 घंटे में 1201 लोगों की जान गई है.

देश में कोरोना के अब तक 46,59,984 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें 36, 24, 196 मरीज रिकवर हुए हैं। जबकि अब तक 77472 लोग कोरोना की चपेट में आकर काल के गाल में समा चुके हैं. कोरोना से रिकवरी रेट 77.77 फीसद है. उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस को लेकर देश के पहले सीरो सर्वे के आंकड़े सामने आ चुके हैं. इंडियन कौंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (ICMR) के पहले राष्ट्रीय सीरो सर्वे के अनुसार, इस वर्ष मई में देश के 64 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके थे.

ये सर्वे पूरे देश में 11 मई से 4 जून के मध्य किया गया. 21 प्रदेशों के 70 ज़िलों में सर्वे किया गया जिनमें 75 फीसद ग्रामीण क्षेत्र थे जबकि 25 फीसद शहरी क्षेत्रों में ये सर्वे किया गया. वायरस के संक्रमण की रफ़्तार का पता लगाने के लिए 28 हजार लोगों के ब्लड सैम्पल्स टेस्ट किए गए, जिसके बाद ये रिपोर्ट जारी की गई.

मुनाफावसूली के चलते सपाट होकर बंद हुआ बाजार, इन शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

PNB दे रहा प्रॉपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका, 29 सितंबर से पहले उठा लें लाभ

दुबई के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, हफ्ते में तीन दिन चलेगी फ्लाइट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -