भारत में साढ़े 8 लाख हुए कोरोना केस, एक दिन में 28 हज़ार नए मामले दर्ज
भारत में साढ़े 8 लाख हुए कोरोना केस, एक दिन में 28 हज़ार नए मामले दर्ज
Share:

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में आतंक फैला रहे कोरोना वायरस के मामले भारत में लगातार बढ़ रहे हैं। तमाम सावधानियों के बाद भी इस घातक वायरस का फैलाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण की भयावह होती स्थिति के बीच बीते 24 घंटों में संक्रमण के 28 हजार से अधिक नये केस रिपोर्ट किए गए हैं, जिससे संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े 8 लाख के पास पहुंच गया है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना संक्रमण के 28,637 नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 8,49,553 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण से 551 लोगों की जान गई है जिससे मृतकों की तादाद बढ़कर 22,674 हो गयी है। कोरोना मरीजों के आंकड़े में यह अब तक का सबसे का सबसे बड़ा उछाल है।

देश में शनिवार के मुकाबले रविवार को मरीजों और मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ है। मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक, कोरोना संक्रमितों और मृतकों की संख्या में पिछले कुछ दिनों से लगातार वृद्धि हो रही है और हर दिन रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े आ रहे है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, कोरोना से संक्रमित लोगों के रिकवर होने की रफ्तार भी तेज हुई है। कुल 8,49,553 मामलों में 2,92,258 कोरोना के एक्टिव केस हैं और 5,34,621 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

निफ़्टी बना सकता है नया हाई, निवेशक को बेहतर रिटर्न की पूरी संभावना

100 साल में सबसे बड़ी मुसीबत है कोरोना, RBI ने किया खुलासा

JIO में निवेश बड़ा, चार कंपनियों ने लगाई 30 करोड़ से अधिक की रकम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -