लगातार तीसरे दिन 2 लाख से अधिक कोरोना केस दर्ज, मौत के आंकड़ों ने तोड़ा रिकॉर्ड
लगातार तीसरे दिन 2 लाख से अधिक कोरोना केस दर्ज, मौत के आंकड़ों ने तोड़ा रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर आउट ऑफ़ कंट्रोल हो चुकी है. आज तीसरे दिन लगातार दो लाख से अधिक नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं. इतना ही नहीं महामारी शुरू होने से लेकर अबतक पहली बार एक दिन में सबसे अधिक संक्रमितों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 234,692 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं और 1341 संक्रमितों की मौत हो गई है. 

हालांकि 1,23,354 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं. इससे पहले गुरुवार को 217,353 नए मामले सामने आए थे. वहीं 15 सितंबर को सबसे अधिक 1290 मौत हुई थी. देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को यहां पर 19 हजार से अधिक नए कोरोना के केस आए जबकि 141 की इस महामारी से मौत हो गई. लोगों की जान पर भारी पड़े रहे कोरोना संक्रमण की इस कड़ी को तोड़ने के लिए दिल्ली में शुक्रवार की रात 10 बजे से 'वीकेंड कर्फ्यू' लागू कर दिया गया है, जो सोमवार की सुबह 5 बजे तक रहेगा.

सीएम केजरीवाल सरकार के आदेश के अनुसार, वीकेंड लॉकडाउन के दौरान ऑडिटोरियाम, जिम, मॉल सभी चीजों को बंद रखना होगा. जबकि, सिनेमाघरों में महज 30 फीसदी दर्शकों के साथ उसे चलाया जा सकेगा. वहीं, यूपी में शुक्रवार को 27426 नए मरीज मिले हैं. जबकि 103 लोगों की जान गई है. 

हेल्थकेयर सुधारों के बावजूद कोविड से बदतर हो रही है भारत की अर्थव्यवस्था

भारत में कोरोना के कहर से US की कंपनियों में पड़ रहा प्रभाव

हाइड्रोजन उपयोग को बढ़ावा देने के लिए अगले 5-7 वर्षों में 200-मिलियन अमेरिकी डॉलर खर्च करेगा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -