देश में 20 लाख से अधिक कोरोना मरीज, पिछले 24 घंटों में 62 हज़ार नए केस
देश में 20 लाख से अधिक कोरोना मरीज, पिछले 24 घंटों में 62 हज़ार नए केस
Share:

नई दिल्ली: देश में खतरनाक कोरोना वायरस का कहर दिन पर दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है. देश में अब कोरोना वायरस के केस बीस लाख के पार पहुंच चुके हैं. पिछले 24 घंटों में देश में 886 लोगों की जान गई है. जबकि 62 हजार 538 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो अभी तक एक दिन में सबसे अधिक मामले हैं.  देश में कोरोना से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट 67.61% है.

सबसे खास बात ये है कि पिछले छह महीने से भारत में कोरोना का प्रकोप जारी है, लेकिन बीते महज 21 दिन में 10 लाख  से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं. इसका सीधा सा मतलब ये निकलता है कि जैसे जैसे दिन आगे बढ़ रहे हैं, देश में कोरोना का प्रकोप उसी तरह से बढ़ रहा है. डराने वाली बात ये है कि भारत में कुल मामलो के 38 प्रतिशत मामले केवल पांच राज्यों से दर्ज किए गए हैं. इन 5 राज्यों में आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार का नाम हैं.

16 जुलाई तक जब देश में कोरोना के 10 लाख केस थे, तब इन राज्यों से 19 प्रतिशत केस रिपोर्ट हुए थे. कोरोना के नए केस के मामले में बीते 21 दिनों की कहानी ये बताती है कि दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में नए मामले के आने की दर में भारी गिरावट आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल बीस लाख 27 हजार 75 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. इन मामलों में उपचाररत मरीजों की तादाद 6 लाख 7 हजार 384 है. वहीं, 13 लाख 78 हजार 105 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. जबकि 41 हजार 585 लोगों की मौत हो चुकी हैं.

आज है National Handloom Day, विदेशों से भी मिलती है हाथों की बुनाई को तारीफें

OLA-UBER और Zomato जैसी कंपनियों के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन ?

50 हजार रुपए से अधिक के चेक की क्लियरिंग को लेकर RBI ने बदले नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -