देश में 1 करोड़ के पार पहुंचे कोरोना केस, 3 लाख से अधिक सक्रीय मामले

देश में 1 करोड़ के पार पहुंचे कोरोना केस, 3 लाख से अधिक सक्रीय मामले
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा एक करोड़ के पार पहुंच चुका है. इस बीच राहत की खबर ये है कि देश में पिछले कुछ सप्ताह से कोरोना की रफ्तार धीमी हुई है. नए मामलों में गिरावट आने के साथ कोरोना मरीजों के ठीक होने की तादाद लगातार बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, स्वस्थ होने वाले लोगों की कुल संख्या एक्टिव मामलों से लगभग 30 प्रतिशत अधिक है.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश में बीते कुछ सप्ताह में कोरोना वायरस के औसत दैनिक पॉजिटिविटी रेट में निरंतर गिरावट आ रही है. हालांकि, भारत में अब भी कोरोना के 3 लाख से अधिक सक्रीय मामले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की दर (Recovery Rate) में इजाफा हुआ है. 

भारत में कोरोना की चपेट से ठीक होने वाले मरीजों की दर 95 फीसद से अधिक है. भारत उन देशों में शामिल है जहां कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर सर्वाधिक है. भारत में प्रतिदिन रिकवर होने वाले (Recovery Cases) लोगों की तादाद, संक्रमितों की संख्या से अधिक सामने आ रही है. जिससे सक्रीय मामलों का ग्राफ लगातार घटता जा रहा है, जबकि ठीक होने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है.

स्टार एमडी ने कहा- भारतीय मीडिया उद्योग 10 साल में USD100 bn तक बढ़ सकता है

वित्त मंत्री ने केंद्रीय बजट की तरह ' पहले कभी नहीं ' का किया वादा

एक्सेंचर बिक्री भारतीय आईटी आउटलुक को करेगा रोशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -