कोरोना का सबसे भयावह आंकड़ा, पिछले 24 घंटों में सवा लाख नए केस, 684 की मौत

Apr 08 2021 10:36 AM
कोरोना का सबसे भयावह आंकड़ा, पिछले 24 घंटों में सवा लाख नए केस, 684 की मौत

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना के दैनिक मामलों में आए दिन रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है. संक्रमण के नए मामलों के कारण हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है. बीते 24 घंटे में अब तक संक्रमण के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए सवा लाख से अधिक केस दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना वायरस के 1,26,789  नए मामले दर्ज किए गए हैं और 684 लोगों की जान गई है. 

उल्लेखनीय है कि बीते चार दिनों में ये तीसरी बार है जब कोरोना के मामले देश में एक लाख के पार पहुंचे हैं. इस पहले मंगलवार को कोरोना 1.15 लाख मामले दर्ज किए गए थे.  अन्य राज्यों के मुकाबले महाराष्ट्र में स्थिति बेहद गंभीर है. यहाँ पिछले 24 घंटे में ही 59,907 मामले दर्ज किए गए है. कोरोना के इन बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारें लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठा रही हैं.

छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार ने रायपूर में 9 अप्रैस से 19 अप्रैल के बीच पूरी तरह लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया है. वहीं, महाराष्ट्र, दिल्ली और पंजाब के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है.  कोरोना वायरस के इन बढ़ते मामलों के बीच देश में टीकाकरण का काम भी बदस्तूर जारी है. अब तक पूरे देश में 8.83 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सोलर पीवी मॉड्यूल को बढ़ावा देने के लिए किया ये काम

कोरोना महामारी के दौरान केरल फाइनेंशियल कॉर्प ने किया दोगुना कारोबार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव