देश में पहली बार एक दिन में 3000 से अधिक मौतें, दुनिया में चौथे नंबर पर पहुंचा भारत
देश में पहली बार एक दिन में 3000 से अधिक मौतें, दुनिया में चौथे नंबर पर पहुंचा भारत
Share:

नई दिल्ली: भारत में जारी कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार रोज़ तेज़ होती जा रही है. पिछले करीब एक सप्ताह से हर दिन तीन लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. मगर बीते 24 घंटे में भारत में पहली बार 3 हजार से अधिक मौतें रिपोर्ट की गई हैं. एक ओर कोरोना की ये बढ़ती रफ्तार है, तो दूसरी तरफ अस्पतालों का हाल भी भयवाह है.

आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में भारत में कुल 3.62 लाख कोरोना के मामले सामने आए हैं. जबकि 3285 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ भारत में कुल मौतों का आंकड़ा भी दो लाख के पार पहुंच गया है. भारत में पिछले एक साल से कोरोना कहर ढा रहा है. मगर पिछले कुछ दिनों में जब से दूसरी लहर ने अपना असर दिखाना आरंभ किया है, ये बेकाबू हो चला है. देश में अब कोरोना के कारण हुई मौतों का आंकड़ा आधिकारिक रूप से दो लाख के पार पहुंच गया है. 

दुनिया में कोरोना की वजह से हुई कुल मौतों के मामले में अब भारत चौथे स्थान पर आ गया है. सबसे अधिक मौतें अमेरिका, ब्राजील और मैक्सिको में हुई हैं, उसके बाद भारत का स्थान है.  इस समय यूं तो देश के हर राज्य से ही चिंता बढ़ाने वाली खबरें आ रही हैं. मगर महाराष्ट्र, यूपी और दिल्ली का हाल सबसे बदतर है. महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के नए मामलों की तादाद 60 हजार के पार ही आ रही है, जबकि बीते दिन तो राज्य में एक दिन में लगभग 900 मौतें दर्ज की गई हैं. 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज हुआ ये बदलाव, जानिए क्या है नए दाम?

ट्रेडर्स बॉडी ने गैर-जरूरी आपूर्ति पर फ्लिपकार्ट, अमेजन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

भारतीय स्टेट बैंक 14,942 करोड़ रुपये के बांड बढ़ाने का कर रहा विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -