बाकी देशों की तुलना में भारत में कोरोना की स्थिति में है सुधार: स्वास्थ्य मंत्रालय
बाकी देशों की तुलना में भारत में कोरोना की स्थिति में है सुधार: स्वास्थ्य मंत्रालय
Share:

केंद्र सरकार ने केंद्रित रणनीति और सक्रियता के साथ-साथ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ सटीक उपाय किए हैं, देश प्रति मिलियन जनसंख्या में सबसे कम मामलों में से एक होने के साथ देश की स्थिति को बढ़ाता है और प्रति मिलियन आबादी की मृत्यु होती है। मामलों / मिलियन का वैश्विक आंकड़ा 5,552 है, भारत 5,790 रिकॉर्ड कर रहा है। संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्राजील, फ्रांस, ब्रिटेन, रूस और दक्षिण अफ्रीका सहित देश भारत की तुलना में अधिक रिपोर्ट कर रहे हैं।

भारत में प्रति मिलियन लोगों की मृत्यु दुनिया की तुलना में 87 बहुत कम है। COVID-19 प्रबंधन में रणनीतियों और पिछले कई महीनों में उचित सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप सकारात्मक परिणाम आए हैं। भारत ने पिछले 24 घंटों में 10,66,786 परीक्षण किए हैं, और आयोजित किए गए परीक्षणों की कुल संख्या 10.5 Cr (10,54,87,680) पार कर गई है जो दुनिया में सबसे अधिक है। उच्च वसूली और कम घातक दर, 1.50% के साथ भारत में व्यापक परीक्षण और समय पर प्रभावी उपचार द्वारा प्रारंभिक पहचान संभव है।

सक्रिय मामलों में लगातार कमी हो रही है, कुल सकारात्मक मामलों का 7.64% सक्रिय संख्या 6,10,803 है और राष्ट्रों की कुल वसूली 72,59,509 है। पिछले 24 घंटों में 43,893 नए मामले सामने आए, 58,439 वसूली दर्ज की गई, 508 जानलेवा हमले हुए हैं, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 115 मौतें हुई हैं।

DoB प्रारूप में त्रुटि से कई MBEB उम्मीदवारों का दांव पर लगा कैरियर

सीएम योगी को प्रियंका की चिट्ठी, लिखा- बुनकरों के साथ अन्याय कर रही आपकी सरकार

असम में JEE MAIN का टॉपर गिरफ्तार, दूसरे को एग्जाम में बिठाकर हासिल किए थे 99.8% अंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -