भारत ने की काबुल हमले की निंदा
भारत ने की काबुल हमले की निंदा
Share:

नई दिल्ली : काबुल में हुए आत्मघाती हमले को लेकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संकट के इस समय और आतंकवाद का सामना करने के लिए अफगानिस्तान के लोगों के साथ भारत है। दरअसल अपने बयान में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि वे इस विस्फोट को लेकर आश्चर्य में है। वे स्तब्ध हैं। उन्होंने इस हमले की निंदा की और कहा कि वे इससे दुखी हैं। उनका कहना था कि भारत सरकार अफगानिस्तान के लोगों के साथ है। यदि अफगानिस्तान के लोगों को किसी भी तरह की मदद लगेगी तो सरकार जरूर प्रदान करेगी।

दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट करते हुए कहा कि भारत आतंकवाद का विरोध करता है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की इस तरह के हमले में जान गई है और जो घायल हैं उनके प्रति उन्हें दुख हो रहा है। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी निंदा करते हुए कहा कि इस घटना से उन्हें दुख हुआ है।

उन्होंने कहा कि आतंकवादऔर बांटने वाली ताकत इस तरह के हमले के खिलाफ हमारे संकल्प को और मजबूत करती है। अफगानिस्तान के काबुल में शियाओं द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी दौरान कुछ धमाके हुए और उनमें लगभग 80 लोगों की मौत हो गई। इस घटना से विश्व दहल उठा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -