पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 से चीनी सेना के पूरी तरह पीछे हटने के बाद आया चीन का बयान
पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 से चीनी सेना के पूरी तरह पीछे हटने के बाद आया चीन का बयान
Share:

बीते दिनों गलवान घाटी में हुए हमले के बाद से ही आये दिन खबरे सामने आ रही है. वही इस बीच एक और खबर की जानकारी प्राप्त हुई है. जिसमे बताया गया है, की पूर्वी लद्दाख की गलवन घाटी में पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 से चीनी सेना के पूरी तरह पीछे हटने के बाद चीन की ओर से पहला बयान सामने आया है. जिसमे यह सामने आया है, की पेट्रोलिंग प्वाइंट 14 के बाद चीनी सेना अब हॉट स्प्रिंग के पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 से पूरी तरह पीछे हट चुकी है. 

वही इसके साथ-साथ भारतीय सैनिक भी इस इलाके से पीछे हट चुके हैं. इस इलाके में सैनिकों को आमने-सामने की तनातनी से हटाने के पहले चरण की प्रक्रिया इसी सप्ताह पूरी होगी. तथा चीन ने इस बीच गुरुवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ लगी गलवान घाटी और कई अन्य क्षेत्रों में भारत और चीन की सैनिकों के हटने की प्रक्रिया अच्छे और प्रभावी ढंग से सम्पूर्ण हो रही है. 

तत्पश्चात,चीन ने अपने बयान में स्पष्ट रूप से कहा है, कि सभी गतिरोध बिंदुओं से दोनों देशों के सैनिकों की जल्द वापसी पर सहमति बन चुकी है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन की टिप्पणी के एक दिन बाद नई दिल्ली ने लोगों के इस घटनाक्रम से परिचित होने के बाद यह कहा, कि चीनी सेना ने सभी अस्थायी संरचनाओं को हटा दिया और पूर्वी लद्दाख में हॉट स्प्रिंग्स में फेस-ऑफ साइट से अपने सैनिकों की वापसी पूरी कर ली. तथा अब निश्चित ही यह हमले पर रोक लग जाये परन्तु अभी इस पर कुछ भी अनुमान लगाना सही नहीं होगा.

World Population Day 2020 : 3 साल के बाद दुनिया में होंगे इतने लोग, हिलाकर रख देगा भारत का नंबर

राष्ट्रपति ट्रम्प से नाराज़ हैं अमेरिका के लोग, पत्नी मेलानिया ट्रम्प की प्रतिमा को लगाई आगकोरोना के चलते पाकिस्तान का बड़ा फैसला, 30 शहरों में लगाया सख्त लॉकडाउन

इस देश के प्रधानमंत्री का दुखद निधन, दो महीने से फ्रांस में करा रहे थे उपचारफेसबुक ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो पर लगाया झूठी अफवाह फ़ैलाने का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -