भारत-चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
भारत-चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच बॉर्डर को लेकर जारी खींचतान के बीच आज फिर दोनों देशों की सैन्य स्तर की मीटिंग होगी. दोनों देशों के बीच कोर कमांडर स्तर की वार्ता होगी. इस दौरान दोनों सेनाओं के वरिष्ठ कमांडर जल्द ही मीटिंग करेंगे, ताकि लद्दाख के फिंगर एरिया से चीनी सैनिकों के पीछे हटने की कवायद पूरा करने की दिशा में उठाए जाने वाले कदमों पर बात की जा सके.

भारत-चीन के सैन्य अधिकारियों के बीच लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर चीन की तरफ मोल्डो में यह बातचीत सुबह 11 बजे होगी. सूत्र बताते हैं कि भारत का पूरा ध्यान फिंगर एरिया से चीनी सैनिकों को पीछे करने पर केंद्रित रहेगा. जानकारों का कहना है कि गलवान घाटी कुछ अन्य इलाकों (जहां संघर्ष हुआ था) से चीन की फ़ौज वापस लौट चुकी है,  किन्तु पैंगोंग सो इलाके में फिंगर पांच से फिंगर आठ तक के क्षेत्र से चीनी जवानों की वापसी उस तरह से नहीं हो रही है.

चीनी सैनिक तनाव वाले बिंदुओं से पीछे नहीं हटे हैं. गोगरा, पैंगोंग झील देपसांग इलाके में जमीनी स्तर पर ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. पैंगोंग झील हॉट स्प्रिंग्स-गोगरा क्षेत्र जो पेट्रोलिंग प्वाइंट 17 ए का हिस्सा है, अभी भी अस्थिर है. पैंगोंग झील के समीप चीनी सैनिक फिंगर 4 से फिंगर 5 के क्षेत्र से वापस लौट गए, किन्तु वे अभी भी माउंटेन स्पर्स पर बने हुए हैं.  इतना ही नहीं, चीनी सैनिक फिंगर 5 फिंगर 8 के बीच अपनी स्थिति सशक्त कर रहे हैं.

इज़राइल के पीएम पर भड़के लोग, कर रहे विरोध प्रदर्शन

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल बोले- टेलीकॉम सेक्टर पर से टैक्स घटाए सरकार

इस महीने से आपकी सैलरी में होगी ज्यादा कटौती, आज से बदल गया ये नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -