आखिर कब सुलझेगा सीमा विवाद ? कमांडर स्तर की वार्ता में भारत-चीन तलाशेंगे समाधान
आखिर कब सुलझेगा सीमा विवाद ? कमांडर स्तर की वार्ता में भारत-चीन तलाशेंगे समाधान
Share:

नई दिल्ली : भारत और चीन के बीच एक बार फिर जल्द ही कमांडर स्तर की वार्ता होने जा रही है. गुरुवार को भारत सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, पूर्वी लद्दाख के इलाकों में जारी गतिरोध को लेकर जमीनी स्थायित्व सुनिश्चित करने के बाद एक बार फिर सैन्य स्तर की वार्ता की तैयारी कर ली गई है. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बताया है कि भारत ने हर दफा ये साफ़ किया है कि हर सूरत में अप्रैल 2020 से पहले की स्थिति बहाल होनी चाहिए. वहीं दोनों देशों को सामूहिक रूप से निर्धारित हुई चीजों का पालन करना चाहिए. MEA के अनुसार बॉर्डर पर शांति और तनाव को कम करना भी उनकी प्राथमिकता है, किन्तु इसके लिए सही दिशा में पारदर्शिता के साथ कार्य होना चाहिए. 

श्रीवास्तव ने कहा कि जल्द ही होने वाली अगली बैठक के लिए मंत्रालय ने परामर्श और समन्वय पर आधारित तंत्र बनाने की तैयारी की है. इससे पहले भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर तनाव कम करने के लिए बीते सोमवार को छठी बार सैन्य (कॉर्प्स कमांडर्स) स्तर पर वार्ता की गई थी. मॉल्डो में चली मैराथन वार्ता के बाद मंगलवार को दोनों देशों की तरफ से साझा प्रेस रिलीज भी जारी की गई थी. जिसके तहत सीमा पर शांति बहाल करने को लेकर प्रतिबद्धता जाहिर की गई थी. 

शेयर बाजार में आई रिकवरी, 450 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

पेट्रोल के भाव स्थिर, डीजल के दाम घटे, जानिए आज के रेट

शेयर बाजार में छाई खुशहाली, 358 अंक उछला सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -