देर रात तक चलती रही भरत-चीन की कमांडर लेवल की वार्ता, लॉन्ग हॉल के संकेत
देर रात तक चलती रही भरत-चीन की कमांडर लेवल की वार्ता, लॉन्ग हॉल के संकेत
Share:

नई दिल्ली: लद्दाख बॉर्डर पर पिछले कई महीनों से तनाव की स्थिति कायम है. भारत और चीन के बीच काफी समय के बाद एक बार फिर कोर कमांडर लेवल की वार्ता हुई है. सोमवार लगभग नौ बजे लद्दाख सीमा के पास मोल्डो में ये वार्ता शुरू हुई थी, जो कि रात 11.30 बजे के आसपास तक जारी रही. बैठक में दोनों ही देशों का रुख सख्त रहा.

मोल्डो में हुई मीटिंग के बाद इंडियन आर्मी के अधिकारी मंगलवार को वापस लेह बेस पर पहुंचेंगे. भारत की तरफ से कई बार चीन को स्पष्ट  संदेश दिया जा चुका है, जिसमें भारत ने चीनी सेना को वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) से पीछे हटने की बात कही है. हालांकि, चीन अब तक सीमा पर अड़ा हुआ है. दोनों देशों ने मीटिंग के दौरान अपनी बातें रखीं, साथ ही किसी तरह के बड़े तनाव को रोकने संबंधी प्रयास किए. बैठक के बाद अब एक बार पुनः संकेत देखने को मिल रहे हैं, कि दोनों ही मुल्कों ने लॉन्ग हॉल की तैयारी कर ली है. यदि ऐसा होता है तो सर्दियों में लद्दाख बॉर्डर पर हजारों की तादाद में जवानों को तैनात रखना पड़ सकता है.

आपको बता दें कि भारत की तरफ से सेना से लेकर सरकार तक ने साफ़ किया है कि वो चीन के साथ शांति के साथ मुद्दा हल करना चाहते हैं. यदि चीन नहीं मानता है तो सेना हर परिस्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. इसी मुद्दे को लेकर भारत ने इस बैठक में भी अपनी स्थिति साफ़ कर दी.

SBI के इन पदों पर जारी हुए आवेदन

945 रुपए सस्ती हुई चांदी, सोने के भाव में भी आई बड़ी गिरावट

शेयर बाजार में भारी गिरावट, रुपए में आई मजबूती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -