भारत ने इजरायल से रक्षा सौदा किया रद्द
भारत ने इजरायल से रक्षा सौदा किया रद्द
Share:

नई दिल्ली. भारत ने इजरायल के साथ लगभग 500 मिलियन (50 करोड़) का रक्षा समझौता रद्द कर दिया है. भारत द्वारा इजरायल की राज्य के नियंत्रण वाली डिफेंस कॉन्ट्रैक्टर राफेल कंपनी को दिए गए ऐंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल का ऑर्डर कैंसल कर दिया गया है. वहीं, कुछ ही दिनों में इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू भारत दौरे पर आने वाले हैं और राफेल के सीईओ भी उनके साथ आएंगे.

राफेल कंपनी की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया, “राफेल इस फैसले पर अफसोस प्रकट करता है. हम भारतीय रक्षा मंत्रालय के साथ भविष्य में काम करने के लिए आश्वस्त हैं. हमें उम्मीद है कि भविष्य में हमें यह मौका मिलेगा.” राफेल कंपनी ने कहा कि, “डील की सभी औपचारिक प्रक्रिया तय हो गई थी. भारत सरकार की मांगों को पूरा करने का हमने भरोसा दिलाया था. इसके बाद भी ऐसे वक्त में डील रद्द होने का हमें अफसोस है.” हालांकि फिलहाल इस बारे में भारतीय अधिकारियों की तरफ से कोई औपचारिक प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. 

भारत और इजरायल के बीच संबंधों में 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से मजबूती आ रही है. दोनों देशों के बीच रक्षा संबंध पहले से हैं और अब व्यापारिक संबंध भी बनने लगे हैं. 14 जनवरी को इजरायली पीएम नेतन्याहू भारत का दौरा करने वाले हैं वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी इजरायल यात्रा करने वाले देश के पहले पीएम हैं.  

साल 2017 में फेसबुक पर सबसे अधिक चर्चित सांसद रहे नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी 7 जनवरी को ग्वालियर में

महाराष्ट्र हिंसा में भारत विरोधी ब्रिगेड - आरएसएस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -