जब भारत में हुई बायकॉट चाइना की मांग पर चीनी मीडिया ने कहा- 'भारत सिर्फ ‘भौंक’ सकता है'
जब भारत में हुई बायकॉट चाइना की मांग पर चीनी मीडिया ने कहा- 'भारत सिर्फ ‘भौंक’ सकता है'
Share:

इस समय पूरे भारत में चीनी सामान के बहिष्कार करने के बारे में कहा जा रहा है और हर तरफ यही खबरें हैं कि अब चीनी सामान का इस्तेमाल ना हो. ऐसे में यह पहली बार नहीं है बल्कि इसके पहले भी कई बार चीनी सामान के बहिष्कार के बारे में कहा जा चुका है. जी हाँ, साल 2016 में भी भारत में चीनी सामान के बहिष्कार के बारे में ललकार उठी थी. वहीँ जब उस समय यह ललकार उठी थी तब चीनी मीडिया ने कहा था कि, ''भारतीय प्रोडक्ट किसी भी मामले में चीनी प्रोडक्ट का मुकाबला कर ही नहीं सकते.'' केवल इतना ही नहीं बल्कि उस समय चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स में छपे एक लेख में लिखा है कि, ''भारत सिर्फ ‘भौंक’ सकता है और दोनों देशों के लगातार बढ़ते व्यापार घाटे पर कुछ नहीं कर सकता.''

इसी के साथ ग्लोबल टाइम्स में लिखा है कि ''चीन ने पाकिस्तान में बसे आतंकियों को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करवाने की भारत की कोशिशों का लगातार विरोध किया है. इससे भारतीय काफी गुस्से में हैं और उन्होंने ही चीन के प्रोडक्ट्स के बहिष्कार की अपील की है.'' वहीँ उस दौरान उस लेख में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ प्रोजेक्ट को भी ‘अव्यावहारिक’ बताया गया था.

इस बार हम सभी को दिल से चीनी सामान के बहिष्कार के लिए आगे आना होगा. कई सेलेब्स ने चीनी सामान के बहिष्कार के बारे में कहा है उनके अनुसार वह खुद भी चीनी सामान के बहिष्कार को बढ़ावा दे रहे हैं और साथ ही लोगों से भी अपील कर रहे हैं कि चीनी सामान का बहिष्कार करें. सभी लोगों के साथ ही हमारी वेबसाइट भी बायकॉट चाईना का समर्थन करती हैं और हम चाहते हैं आप भी इसका हिस्सा बने.

Mini Countryman का धमाकेदार लुक कर देगा पागल, जानें अन्य फीचर्स

शहरी इलाकों में घुसा टिड्डियों का समूह, कई जिलों में मचाई तबाही

INDIA की जगह 'भारत' किया जाए देश का नाम, 2 जून से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -