महिला जूनियर एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने उतर सकता है भारत
महिला जूनियर एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने उतर सकता है भारत
Share:

प्रतियोगिता में अब तक अजेय रहा इंडिया गुरुवार को यहां चीनी ताइपे के विरुद्ध महिला जूनियर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के अपने अंतिम पूल मैच में सेमीफाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरने वाला है। इंडिया ने पहले मैच में उज्बेकिस्तान को 22-0 से रौंदने के उपरांत मलेशिया को कड़े मुकाबले में 2-1 से मात दी है। अपने पिछले पूल मैच में इंडिया ने दो गोल से पिछड़ने के बाद कोरिया को 2-2 से बराबरी पर रोका। 

इंडिया टीम पूल ए में दो जीत और एक ड्रॉ से 7 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है और सेमीफाइनल में स्थान बनाने के लिए चीनी ताइपे के विरुद्ध ड्रॉ भी उसके लिए पर्याप्त होगा। मुमताज खान और दीपिका ने इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए काफी गोल किए हैं जबकि दीपिका सोरेंग ने भी प्रभावित कर दिया है। दीपिका ने अब तक टूर्नामेंट के प्रत्येक मैच में गोल दागा है लेकिन टूर्नामेंट जब अपने अंतिम चरण की ओर से बढ़ रहा है तब भारत किसी तरह की ढिलाई नहीं बरत पाएंगे। 

भारतीय कप्तान प्रीति ने बोला है, ‘टूर्नामेंट अब तक हमारे लिए अच्छा रहा है क्योंकि हमने कोई मैच नहीं गंवाया है। मलेशिया और कोरिया के  विरुद्ध मुकाबले करीबी रहे लेकिन इसने हमें अपनी क्षमता साबित करने का अवसर दिया क्योंकि दोनों ही मैच में हमने पिछड़ने के उपरांत वापसी की।' हाल के फॉर्म को देखते हुए इंडिया को चीनी ताइपे को हराने में अधिक मशक्कत नहीं करनी चाहिए। चीनी ताइपे ने अब तक तीन में से सिर्फ एक मैच जीता है और वह पूल ए में पांच टीम के बीच तीन अंक के साथ चौथे स्थान पर बने हुए है। 

Wrestlers Protest : महावीर सिंह फोगाट का बड़ा बयान, कहा - "हम भी चाहते हैं कि..."

WTC Final से एक दिन पहले चोटिल हुए रोहित शर्मा, बीच में छोड़ा प्रैक्टिस सेशन

अमेरिका में सड़क पर गाड़ी खड़ी कर नमाज़ पढ़ते नज़र आए पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान, वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -