सिर्फ एक जीत के साथ भारत को मिल सकता है एक और मैडल
सिर्फ एक जीत के साथ भारत को मिल सकता है एक और मैडल
Share:

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक के महिला सिंगल्स बैडमिंटन मुकाबले के सेमीफाइनल में पीवी सिंधू की टक्कर जापान की वर्ल्ड नंबर छह खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा से होगी. सिंधु को देश के लिए पदक जीतने के लिए महज एक जीत की दरकार है. बता दे कि क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंधू ने चीन की नंबर दो बैडमिंटन खिलाड़ी वांग यिहान को हराया है.

दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी को हराने के बाद सिंधू आत्मविश्वास से लबरेज है और पूरी तरह से फॉर्म में नज़र आ रही है. सिंधु इस समय कोर्ट पर शानदार स्ट्रोक्स लगा रही हैं. क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंधू ने वांग के खिलाफ बेहतरीन प्रधर्शन का मुजायरा पेश किया. लेकिन अब उनका मुकाबला जापान की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा से होना है. जो किसी भी लिहाज से आसान नहीं होगा. दोनों खिलाड़ियों के बीच अबतक तीन मुकाबले हुए हैं. जिसमें सिंधू को सिर्फ एक में ही जीत मिली है. ऐसे में उन्हें सेमीफाइनल में बेहद दमदार खेल दिखाना होगा.

सेमीफाइनल में पहुंची भारत की सिंधू

रिकॉर्ड पर नजर डाले तो नोजोमी का इस अहम मुकाबले में पलड़ा भारी माना जा रहा है. साल 2016 एशियन टीम चैंपियनशिप में नोजोमी ने सिंधू के खिलाफ 18-21, 21-12, 21-12 से जीत दर्ज की थी. इसके बाद साल 2015 में मलेशिया मास्टर्स में 19-21, 21-13, 21-8 से सिंधू को हराया. हांगकांग ओपन में भी नोजोमी ने भारत की नंबर दो खिलाड़ी को 21-17, 13-12, 21-11 से शिकस्त दी थी. सिंधू सिर्फ एक ही बार एशिया यूथ अंडर 19 चैंपियनशिप में 18-21, 21-17, 22-20 से नोजोमी को हरा पाई हैं. दोनों के बीच यूं तो हमेशा कांटे की टक्कर देखने को मिली है. लेकिन इस बार सिंधू को खेलों के सबसे बड़े स्टेज ओलंपिक में अपनी पिछली हार का बदला लेने का सुनहरा मौका मिला है. 

रियो में जागी भारत की उम्मीद, सिंधु पहुँची सेमीफाइनल में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -