पाकिस्तान में फिर दो हिन्दू लड़कियों का अपहरण, भारत ने पाक उच्चायोग को किया तलब
पाकिस्तान में फिर दो हिन्दू लड़कियों का अपहरण, भारत ने पाक उच्चायोग को किया तलब
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की नाबालिग लड़कियों के अपहरण पर कड़ा विरोध जताने के लिए विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार (17 जनवरी) को नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को बुलाया है। विदेश मंत्रालय ने लड़कियों के अपहरण के मामलों पर पाकिस्तानी अधिकारी के समक्ष गंभीर चिंता प्रकट की है।

इस्लामाबाद के सूत्रों का कहना है कि अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय से ताल्लुक रखने वाली दो नाबालिग लड़कियों शांति मेघवाल और सरमी मेघवाल का 14 जनवरी को अपहरण कर लिया गया था। वे सिंध, पाकिस्तान के उमर गांव की रहने वाली हैं। इसके अलावा एक दूसरी घटना में 15 जनवरी को सिंध प्रांत के जैकोबाबाद जिले से हिंदू समुदाय से संबंध रखने वाली नाबालिग लड़की महक को अगवा कर लिया गया था।

भारत की तरफ से इन घटनाओं की घोर निंदा की गई है, और लड़कियों को उनके परिवारों तक फ़ौरन सुरक्षित वापस लाने के लिए कहा गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में आए दिन अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार हो रहे हैं और स्थानीय प्रशासन इस पर कोई ठोस कार्रवाई करता नज़र नहीं आ रहा है। वहीं भारत में पडोसी मुल्क में हो रही इन घटनाओं के प्रति काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

इमरान ने भारत पर कसा तंज, लगाए कई आरोप

भारत और अमेरिका पर पाक का निशाना, फिर कर रहा परमाणु तस्करी

डोनाल्ड ट्रम्प का भारत दौरा, अहमदाबाद में होगा 'हाउडी मोदी' जैसा कार्यक्रम !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -