इंडिया ब्लू ने गुलाबी गेंद से जीता दिलीप ट्रॉफी का ख़िताब
इंडिया ब्लू ने गुलाबी गेंद से जीता दिलीप ट्रॉफी का ख़िताब
Share:

नई दिल्ली : गौतम गंभीर की कप्तानी में इंडिया ब्लू ने बुधवार को हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए युवराज सिंह की टीम इंडिया रेड को 355 रनों से हराकर दलीप ट्रॉफी का ख़िताब अपने नाम कर लिया. बता दे की इस बार दलीप ट्रॉफी में इस बार गुलाबी गेंद का प्रयोग किया गया है, इसके साथ ही गुलाबी गेंद से यह खिताब अपने नाम करने वाली इंडिया ब्लू पहली टीम बन गई.

मैच के पांचवें दिन बुधवार को इंडिया ब्लू ने इंडिया रेड के सामने जीत के लिए चौथी पारी में 517 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए इंडिया रेड की पूरी टीम 44.1 ओवरों में 161 रनों पर ही धराशायी हो गई. इंडिया रेड की तरफ से दूसरी पारी में गुरकीरत सिंह (39) ने बल्ले से सर्वाधिक योगदान दिया. ब्लू की पहली पारी में नाबाद 256 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा को मैन ऑफ द मैच चुना गया. अपने चौथे दिन (मंगलवार) के स्कोर तीन विकेट पर 139 रनों से आगे खेलने उतरी इंडिया ब्लू ने बुधवार को दो विकेट और गंवाए तथा कुल स्कोर में 40 रनों का इजाफा कर 179 रनों पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी.

इसके बाद चौथी पारी में लगभग असंभव लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. इंडिया ब्लू के गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट लेते हुए इंडिया रेड को 161 रनों पर ही ढेर कर दिया. इससे पहले इंडिया ब्लू ने अपनी पहली पारी में पुजारा के अलावा शेल्डन जैक्सन (134), कप्तान गंभीर (94), मयंक अग्रवाल (57) और दिनेश कार्तिक (55) की बेहतरीन पारियों की मदद से छह विकेट के नुकसान पर 693 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी.

दिलीप ट्रॉफी फाइनल : इंडिया ब्लू ने कसा शिकंजा

टेस्ट सीरिज के लिये दिया कोहली को आराम

पिंक बॉल ने अपने डेब्यू मैच में कई बल्लेबाजो को...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -