भारत को ओआईसी का सदस्य बनाओं- बांग्लादेश

बांग्लादेश: आर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कांफ्रेंस चार्टर को नया रूप देने का बांग्लादेश ने प्रस्ताव किया है, क्योकि उसका कहना है कि भारत जैसे गैर मुस्लिम देशों को इसमें पर्यवेक्षक के तौर पर शामिल किया जा सके. यह पर अधिकारियों और विशेषज्ञों ने कहा कि यह प्रस्ताव मुख्य रूप से भारत के लिए है जहां इस्लाम दूसरा सबसे बड़ा धर्म है और वहां इस समुदाय की विश्व की लगभग 10 फीसदी आबादी रहती है. हालांकि, कई ओआईसी देशों और संगठन के महासचिव ने इस प्रस्ताव की काफी सराहना की है लेकिन माना जा रहा है कि इसे पाकिस्तान के विरोध का सामना करना पड़ सकता है.

यहाँ पर ओआईसी के सदस्य देशों में शामिल हुए, बांग्लादेश के विदेश मंत्री महमूद अली ने यह कहा. उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में कदम उठाए जाने की जरूरत है ताकि मुस्लिम आबादी का एक बड़ा हिस्सा ओआईसी के अच्छे कार्यों से अछूता नहीं रहे और यही कारण है कि ओआईसी में सुधार करने और उसे नया रूप देने का समय आ चूका है.

गौरतलब है कि ओआईसी मुस्लिम बहुल 57 देशों का एक संगठन है. बांग्लादेश के विदेश मंत्री महमूद अली ने कहा कि ऐसे कई देश जो ओआईसी के सदस्य नहीं हैं, वहां काफी संख्या में मुसलमान भी नागरिक हैं. इसलिए उन गैर ओआईसी देशों के साथ संपर्क बनाने की जरूरत है.

कुवैत में अदनान सामी के स्टाफ के साथ हुई बदसुलूकी, कहा 'इंडियन डॉग्स'

पाक और बांग्लादेश से कई बेहतर भारतीय प्रवासियों की छवि- रिपोर्ट

तालिबान ने अगवा किए 6 भारतीय इंजीनियर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -