ब्राज़ील को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत, 41 लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस
ब्राज़ील को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत, 41 लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। सरकार की हरसंभव कोशिशों के बाद भी यहां नए मामलों में कोई कमी नहीं देखी जा रही। रिपोर्ट के अनुसार, रोज़ाना 80 हजार से अधिक नए मामले आ रहे और 1 हजार से अधिक लोगों की मौत दर्ज की जा रही है। देश में अब संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 4,092,550 हो गई। वहीं दूसरी तरफ ब्राजील में कुल 4,091,801 लोग संक्रमित हैं।

ऐसे में भारत अब कोरोना मरीजों की तादाद के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं अमेरिका में अभी भी सबसे अधिक 6,400,670 लोग कोरोना से ग्रसित हैं। भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना से 72 हजार 311 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 884 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यहां सक्रिय मामलों की कुल तादाद  8,61,866 है। हालांकि राहत की बात ये है कि 31,77,673 इस वायरस को मात देकर रिकवर कर चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की तादाद सक्रिय मामलों की तादाद से अधिक है। संक्रमण के मामले में भारत अब विश्व में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, यहां 24 घंटे में 51 हजार 194 केस सामने आए हैं और 907 लोगों की जान गई है। देश में अब तक 4,091,801 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, 1.25 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। संक्रमण के मामले में ब्राजील दुनिया में अब तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

आसाराम पर लिखी गई पुस्तक के प्रकाशन पर लगी रोक, दिल्ली कोर्ट ने दिया आदेश

सोने के दाम में आई गिरावट, चांदी भी हुई इतनी सस्ती

पुणे के सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल में भड़की भीषण आग, राहत कार्य में जुटा दमकल विभाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -