आपकी मैरिज सेरेमनी को और यादगार बना सकते है यह 7 डेस्टिनेशन
आपकी मैरिज सेरेमनी को और यादगार बना सकते है यह 7 डेस्टिनेशन
Share:

आजकल शादियों का भी एक अलग ही ट्रेंड है. इसे और अधिक यादगार बनाने के लिए आजकल व्यक्ति इस समारोह के लिए शानदार स्थानो का चयन करता है. हर कोई मैरिज सेरेमनी के लिए सही लोकेशन की तलाश में रहते है. ताकि उनकी शादी को हर कोई याद रखे. हम आपको ऐसे ही कुछ जगहों के बारे में जानकारी दे रहे है....

केरल का कोवलम बीच: केरल एक काफी खूबसरत जगह है तथा वेडिंग डेस्टिनेशन्स के लिए यह जगह आपको काफी पसंद आएगी. यहां इस समारोह के लिए काफी सुविधाए उपलब्ध है. यहाँ के खूबसूरत बीच आपको काफी आकर्षित करेंगे. 

अलीबाग: अलीबाग भी इसके लिए एक शानदार जगह है. अलीबाग मुंबई से करीब दो घंटे की दुरी पर मौजूद है यह एक खूबसूरत व दिल को छु लेने वाला स्थान है. वेडिंग डेस्टिनेशन्स जैसे समारोह के लिए यहां कई बंगले भी मौजूद है. 

केरल का एलिपी: केरल में इसे काफी खूबसूरत जगहों में गिना जाता है. इसे केरल में ‘ईस्ट का वेनिस’ नाम से भी जाना जाता है. इस जगह की खूबसूरती आपके दिल को छु लेगी। यहां अनेक पैलेस व खूबसूरत बीच है जो आपके मन को मोहित कर लेंगे.  

मांडू: एमपी के मांडू में बहुत से आकर्षक किले व दार्शनिक स्थान है जो काफी आकर्षक है. अगर कोई यहां वेडिंग डेस्टिनेशन्स का प्लान बना रहा है तो यह उसके लिए एक बहुत ही शानदार जगह है यहां आपको इसके लिए कई होटल्स मिल जाएंगे जो यह सुविधा उपलब्ध कराते है. मांडू पहाड़ो व बड़ी बड़ी चट्टानों का खूबसूरत इलाका है. जुलाई के दौरान यह जगह काफी खूबसूरत हो जाती है.  
 
पंचमढ़ी: मध्यप्रदेश का पंचमढ़ी काफी खूबसूरत जगह है। पंचमढ़ी में बहुत से खूबसूरत वाटरफॉल्स है. पंचमढ़ी में शादी की प्लानिंग एक बेहतरीन ऑप्शन है. क्योंकि  यहाँ पर शादी के बंधन में बंधना एक सपने से कम नही है. 

तिरुपति: तिरुपति भी एक शानदार जगह है. यहां भगवान तिरुपति बालाजी का मंदिर है जो की काफी प्रसिद्ध है. तथा यह हिंदुओं के फेवरेट वेडिंग डेस्टिनेशन में शामिल है। तिरुपति का मंदिर अनेक शादियों का गवाह बन चूका है. यह दार्शनिक स्थान होने के कारण इसका काफी महत्व बढ़ जाता है. 

माउंट आबू: माउंट आबू बहुत ही मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन और वेडिंग डेस्टिनेशन्स में से एक है। यह राजस्थान मे स्थित है तथा इसके चारो और खूबसूरती की छटा बिखेरी हुई है. तथा यहां वेडिंग डेस्टिनेशन का प्लान बना कर आप अपने रिश्तेदारो को एक सरप्राइज भी दे सकते है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -