Hockey : भारतीय जूनियर टीम ने पाकिस्तान को 5-1 से रौंदा
Hockey : भारतीय जूनियर टीम ने पाकिस्तान को 5-1 से रौंदा
Share:

मलेशिया : खिताब को ध्यान में रखते हुए भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने बीते दिन यानि कि रविवार को अपनी जीत का आगाज करते हुए सुल्तान ऑफ जोहोर कप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 5-1 से करारी मात दी। भारत  की तरफ से अजय यादव ने पांचवें मिनट में गोल दागते हुए भारत का खाता खोला। फिर सुमित कुमार ने 23वें मिनट में, अरमान कुरैशी ने 27वें मिनट में, परविंदर सिंह ने 34वें मिनट में और संता सिंह ने 45वें मिनट में गोल दागने में सफल हुए।

भारतीय टीम पुरे मुकाबले में पाकिस्तान पर दबदबा कायम रखा। भारत की  तरफ से शुरुआत से ही बहुत आक्रामक शुरुआत की और पांचवें मिनट में ही अजय के गोल की बदौलत 1-0 से बढ़त बना ली। मध्यांतर के करीब भारतीय टीम को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन पाकिस्तान के गोलकीपर ने इसे सुरक्षित रख लिया। इसके बाद शानदार पलटवार करते हुए पाकिस्तानी टीम भी पेनाल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रही, लेकिन वे भी इस मौके का लाभ नहीं उठा सके।

मध्यांतर तक भारतीय टीम ने 4-0 से बढ़त प्राप्त की। मध्यांतर के बाद भी भारतीय टीम ने मैदान पर अपना दबदबा बनाए रखा, हालांकि पाकिस्तान को आखरी में 45वें मिनट में मुहम्मद दिलबर ने फील्ड गोल के द्वारा खुशी दी। इसके बाद पाकिस्तान के पास पेनाल्टी कॉर्नर पर एक और गोल करने का शानदार अवसर, भारतीय टीम उन्हें असफल करने में कामयाब रही।

इसके बाद कुछ मिनट में भारत तेजी तेज से पलटवार कर दिया, बाईं ओर से हमला करते हुए हरमनप्रीत ने पाकिस्तानी गोलपोस्ट के ठीक सामने खड़े संता को गेंद पास कर दी, जिस पर संता ने बिना मौका गंवाए गोल करने में रहे और भारत को 5-1 से निर्णायक बढ़त दिला दी। भारतीय टीम अब सोमवार को ब्रिटेन के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -