महिला क्रिकेट : भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया
महिला क्रिकेट : भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया
Share:

बेंगलुरू : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मिताली राज (नाबाद 81) की कप्तानी पारी और स्मृति मंधाना (66) की बदौलत सोमवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए श्रृंखला के चौथे मैच में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-2 से बराबरी कर ली। न्यूजीलैंड से मिले 221 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने दो विकेट खोकर 34 गेंद शेष रहते आसानी से हासिल कर लिया। हरमनप्रीत कौर (नाबाद 32) ने छक्का लगाकर भारत को विजय तक पहुंचाया।

भारत के लिए तिरुष कामिनी (31) और मंधाना ने 49 रनों की साझेदारी कर सधी हुई शुरुआत की। कामिनी के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। कामिनी को एमी सैटरवेद ने मैडी ग्रीन के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद मंधाना का साथ देने उतरीं कप्तान मिताली ने दूसरे विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों के बीच लगभग 23 ओवरों तक चली साझेदारी 173 के कुल योग पर मंधाना के कैच आउट होने के साथ टूटी। मंधाना का विकेट एना पीटरसन की गेंद पर कैटी पर्किं स ने लपका।

मंधाना ने 99 गेंदों की अपनी अर्धशतकीय पारी में आठ चौके लगाए। मिताली ने इसके बाद हरमनप्रीत के साथ नाबाद 48 रनों की साझेदारी कर टीम को आसान जीत दिला दी। मिताली 88 गेंदों का सामना कर 10 चौके लगाए, वहीं हरमनप्रीत ने तेज हाथ दिखाते हुए 27 गेंदों में चार चौके और दो छक्के भी जड़े। इससे पहले, सोफी डिवाइन (89) की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद न्यूजीलैंड की पूरी टीम एक गेंद शेष रहते 220 रनों पर ढेर हो गई। डिवाइन ने 102 गेंदों की पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

उनके अलावा सैदरवेट ने 43 रनों की पारी खेली। सैदरवेट ने 55 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान सूजी बेट्स ने 27 रन जोड़े। भारत ने 22 रन अतिरिक्त के तौर पर दिए। भारत की ओर से निरांजना नागराजन और राजेश्वरी गायकवाड ने तीन-तीन विकेट लिए। हरमनप्रीत कौर को दो विकेट मिले। अब पांच मैचों की श्रृंखला का आखिरी और निर्णायक मैच इसी मैदान पर बुधवार को खेला जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -