भारत ने चार मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की, अश्विन बने मैन ऑफ द मैच

नागपुर: भारतीय क्रिकेट टीम ने नागपुर में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर ली है. खेल जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम ने जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान में खेले गए इस टेस्ट मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका टीम को 124 रनों से हरा दिया. तथा इसके बाद अब भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथा व अंतिम टेस्ट मैच 3 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में खेला जाएगा.

इससे पहले भारत ने मोहाली में खेला गया पहला टेस्ट 108 रनों से जीता था जबकि, बंगलुरु में खेला गया दूसरा टेस्ट बारिश में धुल गया था. इसी के साथ भारत ने दक्षिण अफ्रीका का नौ साल से जीता आ रहा क्रम भी तोड़ दिया है.

इस टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाज अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया है. इस मैच में आर अश्विन ने 12 विकेट लिए है. इस जीत के बाद भारत चार मैचों की इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर चूका है. इस मैच में भारत ने टॉस को जीतकर पहले बल्लेबाजी कर 215 रन बनाए थे.

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 79 रनों पर ही ढेर हो गई थी. जिसके बाद भारतीय टीम को प्रथम पारी के आधार पर 136 रनों की बढ़त मिल चुकी थी. इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 173 रन बनाए व दक्षिण अफ्रीका को 310 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके बाद मेहमान दक्षिण अफ्रीका टीम 185 रन ही बना पाई. 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -