भारतीय महिला टीम ने पाक को 7 विकेट से हराया
भारतीय महिला टीम ने पाक को 7 विकेट से हराया
Share:

कोलम्बो : भारत की जीत का सिलसिला लगातार जारी है.पिछले दिनों ब्लाइंड टी -20 मैच के फायनल में पाकिस्तान को भारत ने हराया था.अब एक और जीत का पैगाम आया है.इस बार भारतीय महिला टीम ने रविवार को ICC वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया. एकता बिष्ट को मैच का श्रेष्ठ खिलाडी घोषित किया गया. बता दें टूर्नामेंट में ये भारतीय टीम की लगातार नौंवी जीत है. वर्ल्‍ड कप के लिए टीम पहले ही क्‍वालिफाई कर चुकी है.

भारत ने टॉस जीतकर पहले पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने को कहा. पाकिस्तान की टीम भारतीय गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाई और 43.4 ओवर्स में महज 67 रन पर आउट हो गई. जब भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उसकी भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. लेकिन बाद में सम्भलते हुए उसने बेहद आसानी से ये लक्ष्य पूरा कर लिया. भारत ने 22.3 ओवर्स में तीन विकेट खोकर 70 रन बनाए. इसके साथ ही टीम सुपर सिक्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई.

भारतीय महिलाओं ने जब बैटिंग शुरू की तो दीप्ति शर्मा (29) और हरमनप्रीत कौर (24) ने विरोधी टीम को दबाव बनाने का कोई मौका नहीं दिया. इन दोनों ने 165 बॉल्स पहले ही लक्ष्य पूरा कर दिया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े.जबकि भारत की तरफ से एकता बिष्ट ने शानदार बॉलिंग करते हुए 5 विकेट लिए. उनकी बॉलिंग (10-7-8-5) रही. शिखा पांडे ने 9 रन देकर दो विकेट लिए. इन दोनों की बॉलिंग के कारण पाकिस्तान की बल्लेबाजीक्रम बिखर गया.पाकिस्तान की तरफ से सादिया यूसुफ ने दो विकेट लिए.

महिला टीम की इस जीत पर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया और टीम को बधाई दी. सहवाग ने लिखा, ‘बधाई, अब तो आदत सी हो गई है.

यह भी पढ़ें

हरभजन की भविष्यवाणी आस्ट्रेलिया से 3 -0 से जीतेगा भारत

अब धोनी ने IPL टीम की भी कप्तानी छोड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -