भारत ने जूनियर एशिया कप में पाक को दी करारी मात
भारत ने जूनियर एशिया कप में पाक को दी करारी मात
Share:

इंडिया ने पूल ए का अपना तीसरा मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के विरुद्ध 1-1 से ड्रॉ खेला और इस तरह से पुरुष जूनियर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में अपना अजेय अभियान भी जारी रखा हुआ है। शारदानंद तिवारी ने शनिवार की रात को खेले गए मैच में 24वें मिनट में गोल करके इंडिया को बढ़त दिलाई लेकिन बशारत अली ने 44वें मिनट में पाकिस्तान की तरफ से बराबरी का गोल भी दाग दिया है। यह मैच ड्रॉ हफ्ते होने से भारत के अब 3 मैचों में सात अंक हो चुके है और वह पूल ए में दूसरे स्थान पर है। पाक के भी सात अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर बेहतर होने की वजह से पहले स्थान पर है। जापान तीन मैचों में छह अंक के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए है। उसने शनिवार को चीनी ताइपे को 10-1 से पराजित भी कर दिया है। इंडिया ने इससे पहले चीनी ताइपे को 18-0 और जापान को 3-1 से मात दे दी थी।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में इंडिया ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाकर अपनी विरोधी टीम को दबाव में बनाए रखे हुए है। इंडिया को शुरू में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह उसका लाभ नहीं उठा सका। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने भी कुछ मौके बनाए और वह पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने की स्थिति में भी पहुंच गया था लेकिन इंडियन गोलकीपर अमनदीप लाकड़ा ने बेहतरीन बचाव करके उसकी इस कोशिश को नाकाम कर डाला। पहला क्वार्टर गोल रहित छूटने के बाद शारदानंद ने दूसरे क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को महत्वपूर्ण बढ़त भी दिलवा दी है। 

जिसके उपरांत इंडियन टीम अधिक आत्मविश्वास के साथ खेलने लग गई और उसने पाकिस्तानी रक्षा पंक्ति में निरंतर सेंध लगाई लेकिन गोल करने में असफल रही। पाकिस्तानी टीम छोर बदलने के उपरांत  गोल करने के लिए बेताब दिखी और उसने कुछ अच्छे मूव बनाए। इसका उसे लाभ मिला और बशारत ने मैदानी गोल करके स्कोर बराबर भी कर दिया है। इंडियन टीम ने चौथे क्वार्टर में अधिक आक्रामक खेल दिखाया जबकि पाक ने भी जवाबी हमले किए। दोनों टीम कुछ अवसरों पर गोल करने के करीब पहुंची लेकिन आखिर में मैच 1-1 से बराबरी पर खत्म हो गया। भारतीय टीम पूल ए के अपने अंतिम मैच में थाईलैंड से भिड़ती हुई दिखाई देने वाली है। 

जंतर मंतर में मच गई अफरा तफरी, पहलवानों को किया गिरफ्तार

मेसी की मदद से पीएसजी ने अपने नाम किया 10वां खिताब

फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज में हरिका द्रोणावल्ली ने अपने नाम की शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -