ब्लाइंड क्रिकेट विश्वकप में लहराया तिरंगा, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया
ब्लाइंड क्रिकेट विश्वकप में लहराया तिरंगा, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया
Share:

ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत ने अपने कट्टर अपोनेंट यानि पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर, जीत के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवा लिया. दोनों देशों के बीच खेल को लेकर बने तनाव के चलते, इस मुकाबले का आयोजन शारजाह में किया गया. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए  40 ओवर में 282 रन बनाए और इसका मुँह तोड़ जवाब देते हुए भारत ने 5 ओवर शेष रहते 3 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

वही भारत की बात की जाए तो टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और मोहम्मद जैल के 90 रनों की बदौलत 40 ओवर में 8 विकेट पर 282 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर आवश्यक रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. भारतीय खिलाड़ी वेंकटेश्वर राव ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, वही इन सबके बीच दीपक मलिक मैन ऑफ़ द मैच रहे. इस जीत के बाद टीम इंडिया ग्रुप में टॉप पर अपना दबदबा बनाये बैठी है.

दूसरे मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को भी जबरदस्त मात दी. इसमें श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 40 ओवर में 8 विकेट पर 358 रन बनाए, जवाबी पारी में भारत ने दीपक मलिक के 103 गेंदों में 179 रनों की बदौलत 32 ओवर में 4 विकेट पर 359 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया था. भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से था, लेकिन बारिश के कारण यह नहीं हो पाया.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

WWE की बड़ी खबरें

कप्तान कोहली ने किया टीम का बचाव

पुरूष हॉकी टीम न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -