एफआईएच प्रो लीग में भारत ने नीदरलैंड को 5-2 से किया पराजित
एफआईएच प्रो लीग में भारत ने नीदरलैंड को 5-2 से किया पराजित
Share:

शनिवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने दो मैच के मुकाबले में शुरुआती भिड़ंत में दुनिया की तीसरे स्थान की टीम नीदरलैंड को 5-2 से हराकर एफआईएच प्रो लीग में स्वप्निल पदार्पण हासिल कर लिया . रूपिंदर पाल सिंह ने 12वें और 46वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला जबकि गुरजंत सिंह ने पहले ही मिनट में और मंदीप सिंह ने 34वें और ललित उपाध्याय ने 36वें मिनट में शानदार मैदानी गोल दागे. नीदरलैंड के लिए जिप जानसेन ने 14वें और जेरोएन हर्टबर्गर ने 28वें मिनट में गोल कर लिए है. 

प्रो लीग के पहले चरण में नहीं खेलने वाली भारतीय टीम ने तोक्यो ओलिंपिक की तैयारियों की शानदार शुरुआत कर ली. भारतीय टीम अब रविवार को दूसरा मुकाबला खेलने वाली है. भारतीयों ने गुरजंत की मदद से 30 सेकंड के अंदर ही बढ़त बनाकर शानदार शुरुआत की. गुरजंत ने स्ट्राइकर मंदीप की मदद से नीदरलैंड के गोलकीपर पिरमिन ब्लॉक को पछाड़ते हुए गोल किया.दूसरे क्वॉर्टर के अंत में दो मिनट पहले नीदरलैंड ने हर्टबर्गर के मैदानी गोल से स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया जो हाफ टाइम तक बरकरार रहा. ब्रेक के बाद भारतीय टीम जोश से भर गई और तीसरे क्वॉर्टर के चौथे मिनट में मंदीप ने कप्तान मनप्रीत के पास से गोल कर बढ़त दिलाई. एक मिनट बाद भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन रूपिंदर का ड्रैग फ्लिक शॉट दूर चला गया. ललित ने घरेलू टीम की बढ़त बढ़ाई, उन्होंने हरमनप्रीत की मदद से करीब से गोल किया.

भारतीय रक्षात्मक पंक्ति भी चुस्त थी और उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीम के तीन पेनल्टी कॉर्नर को रोका. चौथे और अंतिम क्वॉर्टर के पहले ही मिनट में भारत ने स्कोर 5-2 कर दिया जब रूपिंदर ने एक और पेनल्टी कॉर्नर पर अपना दूसरा गोल दाग दिया जो की भारतीय टीम के लिए सफल रहा. भारत ने छठे वीडियो रैफरल से 53वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन अमित रोहिदास इसका फायदा नहीं उठा सके.

WWE रॉयल रम्बल के लिए चैंपियनशिप के दो बड़े मैचों का ऐलान हुआ

Royal Rumble में वापस लौट सकते हैं ये WWE सुपरस्टार्स

ISL 6: मुंबई ने बेंगलुरू को 2-0 से हराया, अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -