एशिया कप हॉकी में भारत ने सुपर-4 के पहले लीग मैच में जापान को दी मात

इंडियन पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को यहां एशिया कप के सुपर-4 चरण के अपने पहले मैच में जापान को 2-1 से मात देकर पूल चरण में इस टीम से मिली हार का बदला भी ले लिया है। पूल चरण में जापान के विरुद्ध 2-5 से हारने वाली गत चैंपियन ने मंजीत (8वें मिनट) और पवन राजभर (35वें मिनट) के मैदानी गोल से जीत को अपने नाम कर लिया है। जापान की ओर से एकमात्र गोल 18वें मिनट में ताकुमा निवा ने पेनल्टी कार्नर पर बने हुए है। 

जापान ने मैच की शुरुआत में इंडिया पर दबाव बनाया और पहले मिनट में ही पेनल्टी कार्नर प्राप्त कर लिया लेकिन इंडियन खिलाडिय़ों ने उसे नाकाम करने में भी कामयाबी हासिल कर ली है। मैच के आगे बढऩे के साथ इंडियन खिलाडिय़ों का आत्मविश्वास भी बढ़ा और उन्होंने दबदबा बनाना शुरू कर दिया था। मनजीत ने 8वें मिनट में पवन राजभर से पास हासिल करने के उपरांत बाएं किनारे से गेंद को अकेले लेकर आगे बढ़ते हुए उसे गोल में बदल कर शानदार खेल का प्रदर्शन भी शुरू कर दिया। 

मनिंदर सिंह ने 13वें मिनट में इंडिया को पेनल्टी कार्नर दिलाया लेकिन नीलम संजीव जेस की कोशिश को जापान की रक्षापंक्ति ने बचा ही लिया है। शुरुआती क्वार्टर की तरह जापान ने दूसरे क्वार्टर में भी आक्रामक शुरुआत करते हुए 18 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर भी अपने नाम कर ली है। केन नागायोशी की  फ्लिक को इंडियन गोलकीपर सूरज करकेरा ने बचा लिया लेकिन रिबाउंड पर  ताकुमा निवास ने गोलकर स्कोर 1-1 कर चुके है।

 

जापान ने जिसके उपरांत भी दबाव बनाकर दो और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये लेकिन इंडियन रक्षापंक्ति ने उसे विफल कर दिया। इसके एक मिनिट के उपरांत कार्थी सेल्वम को गोल करने का सुनहरा मौका मिला लेकिन वह जापान के गोलकीपर को छकाने में विफल रहे। राजभर ने दूसरे हाफ के खत्म होने से पांच मिनट पहले उत्तम सिंह के शानदार पास को गोल में बदल चुके है। एक गोल से पीछे चल रहे जापान ने इंडिया पर दबाव बढ़ा दिया, लेकिन बीरेंद्र लाकड़ा की अगुवाई वाली रक्षापंक्ति ने उन्हें गोल पोस्ट से दूर रखा।

टेनिस प्लेयर Boris Becker के जेल जाने से अकेली पड़ी पत्नी

फ्रेंच ओपन में बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी ने विम्बलडन चैम्पियन को दी करारी मात

महिला टी20 चैलेंज फाइनल 2022: सुपरनोवाज अपने तीसरे खिताब जीतने के लिए अग्रसर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -