एशिया कप हॉकी में भारत ने इंडोनेशिया को दी करारी मात
एशिया कप हॉकी में भारत ने इंडोनेशिया को दी करारी मात
Share:

गत चैंपियन भारत ने इंडोनेशिया  के विरुद्ध 16-0 की एकतरफा जीत अपने नाम करते हुए और नॉकआउट स्टेज में पहुंचने में सफल हो गई है। कल यानी गुरुवार को खेले गए पुल A के इस मुकाबले में भारतीय टीम शुरू से ही इंडोनेशिया के ऊपर हावी रही और निरंतर गोल करती हुई दिखाई दी है। इंडिया ने शुरू के दो क्वॉर्टर में 6-0 की बढ़त ली और जिसके उपरांत आने वाले 2 क्वॉर्टर में उसने बाकी के 10 गोल भी दाग दिए है। इंडिया की तरफ से दीपसन टिर्की ने 5 गोल दागे तो वहीं सुदेव ने भी हैट्रिक भी लगा दी है। 

इससे पहले पाक को जापान के हाथों 2-3 से हार को झेलना पड़ गया है, इसके उपरांत नियम के मुताबिक इंडिया को अगले दौर में पहुंचने के लिए इंडोनेशिया के विरुद्ध 15-0 से जीत दर्ज करना पड़ गया है। इंडिया ने भी ऐसा ही किया और एक गोल अधिक करते हुए 16-0 से बाजी भी मार दी है। 

सरदार सिंह के मार्गदर्शन में इंडिया ने टूर्नामेंट में युवा टीम उतारी है जिसमें बीरेंद्र लाकड़ा और एस वी सुनील जैसे 2 दिग्गज संन्यास का निर्णय वापस लेकर आ चुके है। दोनों मैचों में हालांकि ये दोनों खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए। इंडिया ने पहले मैच में आखिरी क्षणों में गोल गंवाकर पाकिस्तान से 1-1 से ड्रॉ भी खेल चुके है। जिसके उपरांत जापान ने इंडिया को 5-2 से मात दे दिया है। वहीं पाकिस्तान को भी जापान के हाथों 2-3 से मात दे दी है। भारत और पाक दोनों के चार-चार अंक थे, ऐसे में पाकिस्तान से गोल अंतर के आधार पर अगले दौर में जाने के लिए 15-0 से जीत दर्ज करने की आवश्यकता थी और टीम इंडिया ने इसे हासिल कर लिया। 

 

मिश्रित युगल के दूसरे राउंड में सानिया ने बनाया अपना स्थान

ग्रैंड स्लैम में राफेल नडाल ने जीता अपना 300 वां मैच

फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में स्थान बनाने में कामयाब हुई बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -