हॉकीः भारत ने विश्व चैंपियन बेल्जियम पर दर्ज की धमाकेदार जीत
हॉकीः भारत ने विश्व चैंपियन बेल्जियम पर दर्ज की धमाकेदार जीत
Share:

नई दिल्लीः भारत ने विश्व चैंपियन औप नंबर दो की टीम बेल्जियम को मुकाबले में करारी शिकस्त दी है। भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में बेल्जियम को 2-0 से शिकस्त दिया। इस जीत में मनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह के दूसरे हाफ में किये गये गोल का अहम योगदान है। मनदीप ने 39वें और आकाशदीप ने 54वें मिनट में गोल कर टीम इंडिया को जीत दिलाई. भारतीय टीम अब सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है और इसका दूसरा मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा।

पहले क्वार्टर में भारत ने शुरू में दबाव बनाया और मैच का पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसे लोइक वान डोरेन ने बचा दिया. इसके बाद बेल्जियम ने जवाबी हमला करके पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन कृष्ण पाठक ने उस पर खूबसूरत बचाव किया. भारत दूसरे क्वार्टर में शुरू में ही हावी हो गया और उसे लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले,मगर वह इन्हें गोल में बदलने में नाकाम रहा।

भारत ने गेंद पर अधिकतर समय नियंत्रण बनाये रखा लेकिन वह गोल नहीं कर पाया. इस तरह से हाफ टाइम तक दोनों टीमें 0-0 से बराबरी पर रहीं। भारत ने तीसरे क्वार्टर में ज्यादा आक्रामक खेल दिखाया और बेल्जियम के गोलकीपर वान डोरेन को व्यस्त रखा। यहीं से मैच में भारत ने पकड़ बनाए रखते हुए आखिरी में जीत हासिल की।

कोरिया ओपन: परुपल्‍ली कश्‍यप ने सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का

भारतीय टीम के सदस्य पर लगा छेड़छाड़ का आरोप, जांच में आया ये सामने

इस बॉलीवुड अभिनेता के बेटे ने स्विमिंग में जीता रजत पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -