आखिरी वनडे मैच जीतकर भारत ने रखी लाज, सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम

Dec 02 2020 05:36 PM
आखिरी वनडे मैच जीतकर भारत ने रखी लाज, सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम

बुधवार को केनबरा के ओवल में खेले गए अंतिम वनडे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से पराजय कर तीन वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 से समाप्त किया। हालांकि निरंतर दो वनडे मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया पूर्व में ही सीरीज अपने नाम कर चुकी थी। पहले बैटिंग करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 303 रनों का उद्देश्य रखा था, किन्तु मेजबान टीम तीन गेंद बाकी रहते 289 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

वही ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैप्टन आरोन फिंच ने सबसे ज्यादा 75 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 59, एलेक्स केरी ने 38 तथा एश्टन एगर ने 28 रन बनाए। भारत के लिए शारदुल ठाकुर सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवर में 51 रन देकर तीन विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह तथा टी नटराजन ने दो-दो एवं कुलदीप यादव एवं रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट चटकाए।

इससे पूर्व भारत के कैप्टन विराट कोहली ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया तथा तय 50 ओवर में पांच विकेट की क्षति पर 302 रन बनाए। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 76 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौका तथा एक छक्का भी लगाया। इसके अतिरिक्त कैप्टन विराट कोहली ने 78 गेंदों में 63 और रविंद्र जडेजा ने 50 गेंदों में 5 चौके तथा 3 छक्के की मदद से नाबाद 66 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Ind vs Aus: कोहली, पांड्या और जडेजा के अर्धशतकों से संभला भारत, ऑस्ट्रेलिया को दिया 303 का टारगेट

कोहली ने बनाया एक और 'विराट' रिकॉर्ड, इस मामले में सचिन-पोंटिंग को भी छोड़ा पीछे

टी. नटराजन: पिता हैं मजदुर और सड़क पर दूकान लगाती है माँ, 1 ओवर में 6 यॉर्कर डालता है बेटा