मार्श पर भारी पड़ा कोहली का शतक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा
मार्श पर भारी पड़ा कोहली का शतक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा
Share:

एडिलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला के दूसरा मैच में आज भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है. भारत की तरफ से रोहित शर्मा (43) और शिखर धवन (32) अपनी पारियों को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे, किन्तु कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों की जमकर खबर लेते हुए ११२ गेंदों पर 104 रन की शानदार पारी खेली, जिसमे उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के जड़े. 

शॉन मार्श के शतक से संभला ऑस्ट्रेलिया, दुसरे वनडे में भारत को मिला 299 रन का लक्ष्य

वहीं पूर्व कप्तान धोनी ने नाबाद 55 रन बनाते हुए टीम को अंतिम ओवर में जीत दिला दी. धोनी के साथ दिनेश कार्तिक 25 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 298 रन बना लिए हैं. भारत को जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य दिया. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट झटके, वहीँ मो. शमी को तीन विकेट मिले. रवींद्र जडेजा को एक विकेट प्राप्त हुआ. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शॉन मार्श ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 123 गेंदों पर 131 रन बनाए, उनकी पारी में 11 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे.

ऑस्ट्रेलिया ओपन : सेरेना विलियम्स ने भी किया दूसरे दौर में प्रवेश

उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 37 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली. मैक्सवेल ने 5 चौके और एक छक्का लगाया. एक समय पर ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो विकेट मात्र 26 रनों पर गंवा दिए थे, इसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरे शॉन मार्श ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला और शानदार शतक जड़ा. आपको बता दें कि तीन मैचों की इस सीरीज में अब भारत 1 -1 से बराबरी पर आ गया है, इस सीरीज का आखिरी मैच 18 जनवरी को मेलबोर्न में खेला जाने वाला है, इसी मैच से सीरीज विजेता का भी फैसला होगा.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

 

एशियन कप में हार के बाद, कोच स्टीफन कोंस्टेंटाइन ने दिया इस्तीफा

एएफसी एशियन कप : बहरीन से मिली हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हुआ भारत

कुछ ऐसी है, वनडे में डेब्यू करने वाले गेंदबाज मोहम्मद सिराज की कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -