भारत-बांग्लादेश टेस्ट : बारिश के कारण नहीं हो सका दूसरे दिन का खेल
भारत-बांग्लादेश टेस्ट : बारिश के कारण नहीं हो सका दूसरे दिन का खेल
Share:

भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमों के बीच खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम में जारी एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया। सुबह से हो रही जोरदार बारिश ने मैदान को खेल के लायक नहीं छोड़ा। दोपहर में बारिश हालांकि थम गई लेकिन मैदान की हालत बेहद खराब थी। खेल के लायक स्थिति कायम करने में घंटों लग जाते। इसी को देखते हुए मैच रेफरी ने दूसरे दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा की। दूसरे दिन एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका। मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे शुरू होना था लेकिन उस समय तक तो खिलाड़ी स्टेडियम भी नहीं पहुंचे थे।

इससे पहले भारत ने बुधवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 239 रन बना लिए। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (150 नाबाद) और मुरली विजय (89 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ एकमात्र टेस्ट मैच में मजबूत शुरुआत करते हुए पहले दिन बुधवार का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 239 रन बना लिए।

धवन 158 गेंदों की पारी में अब तक 21 चौके लगा चुके हैं। अपनी पारी के 101वें गेंद पर चौका लगाकर धवन ने टेस्ट करियर का दूसरा शतक पूरा किया। विजय ने 178 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। बांग्लादेश के खिलाफ सलामी जोड़ी के तौर पर भारत की ओर से यह सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पूर्व दिनेश कार्तिक और वसीम जाफर ने वर्ष-2007 में सलामी जोड़ी के तौर पर बांग्लादेश के खिलाफ 175 रनों की साझेदारी की थी।

बहरहाल, बांग्लादेश को अपने एकादश में केवल एक तेज गेंदबाज मोहम्मद शाहिद को मौका देने का खामियाजा भुगतना पड़ा और दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से रन बटोरे। इस बीच मिडविकेट पर सुवागत होम द्वारा धवन का एक आसान कैच छोड़ना भी मेजबान टीम को महंगा पड़ा। धवन को पहले ही सत्र में 73 के निजी योग पर यह जीवनदान मिला।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -