ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़े ये भारतीय बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़े ये भारतीय बल्लेबाज
Share:

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ का पहला मुकाबला भारत अपने नाम कर लिया है. यजुवेंद्र चहल की शानदार बॉलिंग और पांड्या की धाकड़ बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो भारतीय बल्लेबाजों ने हमेशा से शानदार प्रदर्शन किया है. इन्हीं दोनों के एक नहीं कई रिकॉर्ड्स हैं. मुंबई के इन दोनों बल्लेबाजों को एक दूसरे की प्रतिलिपि कहा जाता है. पढ़िए सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के उन रिकॉर्ड्स के बारे में जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए.

-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रनों की बात करें तो ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने 71 मैचों की 70    पारियों में 44.59 की औसत से 3077 रन बनाए हैं.

-एक पारी में सर्वाधिक रनों की बात करें तो रोहित शर्मा ने साल 2013 में बंगलुरु के मैदान पर अपना पहला दोहरा       शतक (209) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था.

-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक शतकों का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने 70 पारियों में 9 शतक अकेले       कंगारुओं के खिलाफ मारे.

-सबसे ज्यादा अर्धशतक अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी ने मारे हैं तो वो भी सचिन तेंदुलकर हैं. उनके नाम 24          अर्धशतक का रिकॉर्ड है.

-एक पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छ्क्कों का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है. उन्होंने 209 रन की अपनी   पारी में 16 छक्के जड़े थे.

-एक पारी में चौकों-छक्कों से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम है. उन्होंने 144 रन अकेले चौके और छक्कों से बनाए थे.

-एक सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रनों की बात करें तो ये रिकॉर्ड भी रोहित के नाम है. उन्होंने 6 मैचों     में 491 रन अकेले ठोंके.

-सबसे बेहतरीन बॉलिंग फीगर की बात करें तो एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट भारत के मुरली कार्तिक ने साल 2007     में 27 रन देकर 6 विकेट उखाड़े थे.

-मैदान में फील्डिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सर्वाधिक कैच भी सचिन तेंदुलकर ने लिए. उन्होंने 71 मैचों में 31 कैच   लपके.

-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने का रिकॉर्ड भी भारतीय खिलाड़ी जवागल श्रीनाथ के नाम है.    वो 29 मैचों में 4 बार शून्य पर आउट हुए.

टीम में वापसी के लिए युवी कर रहे है कड़ी मेहनत - शबनम सिंह

PKL - पुणेरी पल्टन ने हरियाणा स्टीलर्स को दी 37-25 से मात

श्रीलंका की वर्ल्डकप 2019 में सीधी एंट्री

जब हरमनप्रीत कौर उतरी रैंप पर तब क्या हुआ जानिए

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -