30 साल पहले चेन्नई के इसी स्टेडियम पर ऑस्ट्रेलिया ने दी थी इंडिया को शिकस्त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली पांच मैचों की वन डे सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में 17 सितम्बर को खेला जाना है. रोचक बात यह कि इस मैदान पर पूरे 30 साल के इंतज़ार के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया आपस में भिड़ेंगे. आखरी बार दोनों ही टीमें इस मैदान पर साल 1987 के रिलाइंस विश्वकप टूर्नामेंट में भिड़ी थी. ऐसे में दोनों ही टीमें इस मैदान पर खेलने के लिए काफी उत्सुक है. साथ ही मौजूदा फॉर्म को मद्देनजर रखते हुए एक शानदान मैच होने की सम्भावना भी जताई जा रही है.

आकड़े है ऑस्ट्रेलिया के साथ

ICC वनडे रैंकिंग में दुसरे और तीसरे पायदान पर काबिज इन टीमों के बीच होने वाले मुकाबले में, ऑस्ट्रेलिया का पल्ला भारी नजर आ रहा है. अब जमीनी हकीकत तो मैच होने के बाद ही पता चलेगी लेकिन मौजूदा आकड़े तो फ़िलहाल यही गवाही दे रहे है. यही कारण है कि, चेन्नई मैच को भारत की दृष्टि से काफी अहम माना जा रहा है. अगर आकड़ों पर एक सरसरी नजर मारे तो इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने अबतक चार मैच खेले है और उसे चारों मैच में जीत हासिल हुई है.

 मात्र 1 रन से हार गया था भारत                                                     

बता दें कि, इस मैदान पर साल 1987 में हुए, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच एक लौटे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत नसीब हुई थी और भारत बदनसीबी का शिकार हो मात्र 1 रन के अंतर से हार गया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाज ज्यौफ मार्श के शानदार शतक(110) की बदौलत 6 विकेट पर 270 का स्कोर खड़ा किया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से श्रीकांत(70) और नवजोत सिंह(73) ने शानदार शतक लगाए लेकिन टीम को जीत न दिला सके.

#IndVsAus : IPL कनेक्शन का फायदा मिलेगा कंगारुओं को

'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन की जगह ले सकते है ये दो बल्लेबाज़' - रोहित शर्मा

'BCCI में सेटिंग नहीं थी, इसलिए कोच नहीं बन पाया' - वीरेंद्र सहवाग

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -