भारत और पाक के बीच दो टूक वार्ता, कही यह बात
भारत और पाक के बीच दो टूक वार्ता, कही यह बात
Share:

जिनेवा: पाक से दो टूक में भारत ने कहा है कि वह अपने इलाकों में चल रहे आतंकी कैंपों को नष्‍ट करे. यही नहीं भारत ने जम्मू कश्मीर में विकास योजनाओं को पटरी से उतारने की पाकिस्तान की साजिशों की भी निंदा की जा रही है. वहीं भारत ने कहा कि पाक  आतंकी संगठनों की फंडिंग बंद करे और अपनी जमीन से संचालित आतंकी कैंपों को नष्ट करे. गौरतलब है कि संयुक्‍त राष्‍ट्र जैसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का यह बयान FATF के पेरिस में लिए गए फैसले के ठीक एक हफ्ते बाद सामने आया है.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि जिनेवा में मानवाधिकार परिषद की 43वीं बैठक में पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर का पुराना राग अलापते हुए मानवाधिकारों की दुहाई दी थी. इसके बाद भारत ने पाकिस्‍तान के बेबुनियाद आरोपों पर करारा पलटवार कर दिया है. वहीं भारत के स्थायी मिशन में प्रथम सचिव विमर्श आर्यन  ने कहा कि पाकिस्तान सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की छवि खराब करने के लिए बेचैन है. लेकिन हम पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को इस तरह गुमराह करने के लिए खुला नहीं छोड़ सकते हैं. 

वहीं इस बात का भी पता चला है कि आर्यन ने कहा कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों को बढ़ावा देकर जम्मू-कश्मीर  में भारत सरकार की ओर से किए जा रहे विकास की गाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिशों में लगा है. जंहा हालांकि, पाकिस्‍तान की तमाम साजिशों के बावजूद जम्मू-कश्मीर में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं. यदि बात की जाए सूत्रों कि तो अपने संबोधन में आर्यन ने भारत की ओर से पाक को 10 नसीहतों की सूची भी सुझाई. भारतीय राजनयिक आर्यन ने कहा कि पाक अपनी जमीन से चल रहे आतंकी कैंपों को नष्‍ट कर दे.  

कोरोना का बढ़ा खौफ, पूरी दुनिया में फेस मास्क की पड़ी किल्लत

WHO ने बढ़ाया कोरोना वायरस के जोखिम का स्तर

क्या पाकिस्तान को मिल सकता है 6 बिलियन अमरीकी डॉलर का बेलआउट पैकेज ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -