भारत विधानसभा चुनाव को लेकर ट्विटर ने लागू की नई नीति
भारत विधानसभा चुनाव को लेकर ट्विटर ने लागू की नई नीति
Share:

असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने बुधवार को कहा कि यह महत्वपूर्ण उत्पाद, नीति और प्रवर्तन अपडेट को लागू कर रहा है ताकि प्लेटफॉर्म में हेरफेर करने के प्रयासों से सेवा को सुरक्षित रखा जा सके। हालांकि स्थानीय, सांस्कृतिक, और भाषा विशेषज्ञता वाली एक वैश्विक क्रॉस-फंक्शनल टीम चुनाव अखंडता का काम करेगी, ट्विटर ने कहा कि यह व्यापक और अति-योग्य प्रवर्तन तंत्र के माध्यम से निषिद्ध राजनीतिक विज्ञापन को रोकने के लिए सक्रिय कदम उठा रहा है। 

ट्विटर ने कहा कि यह सिंथेटिक और हेरफेर किए गए मीडिया को लेबल करेगा और लोगों को अतिरिक्त संदर्भ और सतह से संबंधित वार्तालापों को देने के लिए ट्विटर मोमेंट से लिंक करेगा ताकि वे उस सामग्री पर अधिक सूचित निर्णय ले सकें जिसे वे संलग्न या प्रवर्धित करना चाहते हैं। इसमें कहा गया है, इनमें संदर्भित उम्मीदवारों, पार्टियों और अन्य चुनाव-संबंधित सामग्री के विज्ञापनों की पहचान करना और उन्हें अवरुद्ध करना शामिल है, जब लोग सिंथेटिक और हेरफेर किए गए मीडिया लेबल के साथ ट्वीट्स को फिर से रीट्वीट करने का प्रयास करते हैं, तो उन्हें तुरंत विश्वसनीय जानकारी की ओर इशारा करते हुए देखेंगे। 

साथ ही इन ट्वीट्स को ट्विटर द्वारा एल्गोरिथम की सिफारिश नहीं की जाएगी, जो आगे भ्रामक जानकारी की दृश्यता को कम करता है। ट्विटर मतदान के दिन और चुनाव परिणाम के दिन के लिए विधानसभा चुनावों के लिए समर्पित एक ईवेंट पेज भी लॉन्च करेगा। पृष्ठ में मतदान और चुनाव परिणामों के दिनों की नवीनतम जानकारी प्रदान करने के लिए विश्वसनीय खातों से ट्वीट्स की एक समयरेखा शामिल होगी। "हम लोगों को यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त कदम उठा रहे हैं कि उनके लिए क्या रुझान है और इसमें एक प्रतिनिधि ट्वीट, ट्विटर मोमेंट या शीर्ष रुझानों का वर्णन शामिल होगा।

सरकार ने आधुनिक तकनीक के जरिए ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे पर खर्च किए 7 लाख करोड़ रुपये

ब्रिटेन ने किया सैनिकों की संख्या को कम करने का फैसला

WHATSAPP और FACEBOOK के बाद अब GMAIL में भी हो रही ये परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -