आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध न लगाने पर भारत नाराज़
आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध न लगाने पर भारत नाराज़
Share:

नई दिल्ली : भारत ने आतंकी मसूद अजहर को लेकर अपना कड़ा रूख अपनाया है। उसने संयुक्त राष्ट्र में अपनी नाराजगी साफतौर पर जाहिर की है। जैश ए मोहम्मद के इस सरगना पर भारत ने प्रतिबंध लगाने की मांग की थी मगर भारत के प्रस्ताव का विरोध चीन ने अपने वीटो के माध्यम से कर दिया। ऐसे में इस आतंकी को प्रतिबंधित नहीं किया जा सकता।

गौरतलब है कि भारत के पठानकोट में हमले सहित कई आतंकी हमलों में इस आतंकी की प्रमुख भूमिका रही है। आतंकी सैटेलाईट फोन से इससे संपर्क में रहते हैं और हमलों को लेकर जानकारी लेते रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैयद अकबरूद्दीन ने इस मामले में कहा कि यूएन की 15 सदस्यों वाली सुरक्षा परिषद प्रमुख तौर पर शांति और सुरक्षा कायम रखने के लिए स्थापित की गई थी लेकिन भारत की जरूरतें इससे पूरी नहीं हो रही हैं यह भारत को नज़रअंदाज़ कर रही है।

चीन पर अप्रत्यक्ष टिप्पणी करते हुए उनहोंने कहा कि मसूद अजहर के विरूद्ध देश के प्रयास पर बीजिंग की ओर से तकनीकी रोक लगाने का हवाला दिया गया हालात यह है कि तीन माह का समय मिल जाने के बाद भी मसूद अजहर को लेकर कुछ नहीं हुआ। उन्होंने भारत के साथ भेदभावपूर्ण रवैया रखने का आरोप भी लगाया।

कश्मीर मसला UNSC के एजेंडे में शामिल नहीं, पाक ने फिर मुंह की खाई

संगीत कलाकार सुब्बुलक्ष्मी के नाम पर UN ने जारी किया डाक टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -