अफगानिस्तान से संभावित आतंकी खतरों पर चर्चा के लिए भारत और अमेरिका करेंगे आपस में बैठक
अफगानिस्तान से संभावित आतंकी खतरों पर चर्चा के लिए भारत और अमेरिका करेंगे आपस में बैठक
Share:

न्यूयॉर्क: विदेश विभाग के अनुसार भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका यह घोषणा करके आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग बढ़ा रहे हैं कि वे आतंकवादी खतरों पर अधिक जानकारी साझा करेंगे और अफगानिस्तान से संभावित आतंकी खतरों पर परामर्श करेंगे, जहां तालिबान ने कब्जा कर लिया है। 

इस सप्ताह वाशिंगटन में, महावीर सिंघवी, आतंकवाद-रोधी विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव, और आतंकवाद-रोधी विदेश विभाग के कार्यवाहक समन्वयक, जॉन टी. गॉडफ्रे ने यूएस-इंडिया काउंटर-टेररिज्म ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप और यूएस की एक बैठक का नेतृत्व किया। -भारत पदनाम संवाद, जिसका नेतृत्व आतंकवाद के लिए विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी और काउंटर के लिए विदेश विभाग के कार्यवाहक समन्वयक जॉन टी गॉडफ्रे ने किया था।

विदेश विभाग ने मंगलवार और बुधवार को दो दिवसीय बैठक के बाद गुरुवार को कहा, "दोनों पक्षों ने कानून प्रवर्तन सहयोग, सूचना साझा करने, सर्वोत्तम प्रथाओं का आदान-प्रदान करने और आतंकवाद विरोधी चुनौतियों पर रणनीतिक अभिसरण बढ़ाने का वादा किया।" विभाग के अनुसार, वे "अफगानिस्तान में विकास और वहां से उत्पन्न होने वाले संभावित आतंकवादी खतरों पर निकट परामर्श जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध थे।" संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एक प्रस्ताव के अनुसार, उन्होंने "तालिबान से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अफगान क्षेत्र को फिर से किसी भी देश को धमकाने या हमला करने आतंकवादियों को पनाह देने या प्रशिक्षित करने, या आतंकवादी हमलों की योजना या वित्त पोषण के लिए उपयोग नहीं किया जाता है।"

किसान आंदोलन: SC की फटकार के बाद खुल रहे रास्ते, टिकरी के बाद अब ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर एक्शन

कैटरीना संग शादी की खबरों के बीच विक्की कौशल ने शेयर की खास तस्वीर, यूजर्स बोले- 'दूल्हा चमक रहा है'

विवादित कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का विरोध करने वाले शख्स को मिल रही जान से मारने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -