भारत कसेगा दाऊद पर शिकंजा, ISIS के बढ़ते कदमों को रोकने की तैयारी
भारत कसेगा दाऊद पर शिकंजा, ISIS के बढ़ते कदमों को रोकने की तैयारी
Share:

दुबई ​: भारत सरकार द्वारा अंडरवल्र्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने का प्रयास किया गया है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दुबई यात्रा के दौरान दाऊद इब्राहिम की दुबई स्थित प्राॅपर्टी को सील करवाने की तैयारी में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा के दौरान कहा गया कि दुबई में दाऊद की संपत्तियों को कुर्क कर दिया गया। यही नहीं इन देशों के मध्य रक्षा क्षेत्र में सहयोग के साथ आतंकवाद के मसले पर चर्चा की जा रही है। उल्लेखनीय है कि तेजी से बढ़ते आतंकवाद और आईएसआईएस का सामना करने के लिए अपनाई जाने वाली रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी।

यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा के दौरान आतंकवाद के मसले पर भी चर्चा कर सकते हैं यही नहीं इस दौरान वे द्विपक्षीय चर्चा के दौरान 1993 के मुंबई बम धमाकों के गुनहगार दाऊद इब्राहिम का मसला भी उठाया जाएगा।

मामले में यह भी सामने आया है कि सरकार दाऊद को पकड़ने के लिए अपनी तैयारी कर रही है। इसके लिए दाऊद की जो भी संपत्ती दुबई में है उसे सील किया जा रहा है। भारत दाऊद से संबंधित जानकारी को लेकर तैयार किए गए डोजियार को यूएई को सौंपेगा। डोजियर के माध्यम से दाऊद के लिए यूएई के दरवाजे सदैव के लिए बंद करवा दिए जाएंगे। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल ने दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों का उल्लेख किया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -