एएफसी अंडर-23 एशियाई कप क्वालीफायर्स में  भारत और यूएई में बनाया शानदार स्थान
एएफसी अंडर-23 एशियाई कप क्वालीफायर्स में भारत और यूएई में बनाया शानदार स्थान
Share:

इंडिया को अगले वर्ष कतर में होने वाले AFC अंडर 23 एशियाई कप फुटबॉल प्रतियोगिता के क्वालीफायर्स के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), मालदीव और चीन के साथ ग्रुप जी में रखा जा चुका है। टूर्नामेंट के आधिकारिक ड्रॉ AFC के कुआलालंपुर स्थित मुख्यालय में गुरुवार को डाले  जा चुके है। ग्रुप जी के मैच छह से 12 सितंबर के बीच चीन में खेले जाने वाला है। क्वालीफायर्स में कुल 43 टीमें भाग लेंगी जिन्हें 11 ग्रुप में बांटा गया है। इनमें 10 ग्रुप में चार चार जबकि एक ग्रुप में तीन टीमें भी है। प्रत्येक ग्रुप के मैच एक ही आयोजन स्थल पर राउंड रोबिन आधार पर खेले जाने वाले है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली टीम तथा दूसरे स्थान की चार सर्वश्रेष्ठ टीम अंडर 23 एशिया कप के लिए क्वालीफाई करने वाली है।

कतर को मेजबान होने की वजह से टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश दिया गया है। टूर्नामेंट अगले वर्ष 15 अप्रैल से 3 मई के मध्य खेला जाएगा। AFC अंडर 23 एशियाई कप पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफायर का भी काम करने वाला है। इस प्रतियोगिता में शीर्ष पर रहने वाली तीन टीम ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी जबकि चौथी टीम प्लेऑफ में खेलती हुई दिखाई देने वाली है।

भारत AFC अंडर 23 एशियाई क्वालीफायर्स में अपना पहला मैच छह सितंबर को मालदीव से खेलने वाला है। जिसके उपरांत वह नौ सितंबर को चीन और 12 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात का सामना करना पड़ गया।

सेंटर-फॉरवर्ड खिलाड़ी के नाम से मशहूर थे बलबीर सिंह

अंडर-20 फुटबॉल विश्व कप में इंग्लैंड ने हासिल की जीत

न्यूकासल ने 20 साल में पहली बार चैंपियन्स लीग में बनाया अपना स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -